अमेरिका में हुई फ़ायरिंग में निशाना बने सिख पुलिस अधिकारी के लिए अमेरिका में हुआ ये काम

0
362
Sandip Singh Dhaliwal

अमेरिका में एक बार फिर खुलेआम फायरिंग की घटना हुई है। और इस बार निशाना बने हैं भारतीय मूल के अमेरिकी पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल। ग़ौरतलब है कि धालीवाल अमेरिका के टेक्सास में भारतीय मूल के पहले पुलिस अधिकारी थे। बता दें कि संदीप सिंह धालीवाल ने हरिकेन के बाद तबाह हुए इलाक़ों में लोगों की सहायता के बहुत काम किए थे।

साथ ही 2015 में संदीप सिंह धालीवाल ने सिख पुलिस अधिकारी के तौर पर काम करते हुए एक रिकॉर्ड बनाया था। संदीप ने वहां सिखों के लिए भी बहुत काम किया था। कहा जा रहा है कि घटना उस समय हुई जब पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल ने एक युवक की कार को ट्रैफिक सिग्नल के पास रोककर उसे कार से बाहर आने को कहा।

कहा जा रहा है जब पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल ने उस युवक को कार से बाहर आने को कहा, उस समय वह अपनी एक महिला मित्र के साथ कार में बैठा था। संदीप के कहने के बाद वह युवक कार से बाहर निकला और पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल पर पीछे से गोली चला दी। कहा जा रहा कि आरोपी युवक ने पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल पर कई राउंड फायरिंग की थी। फायरिंग करने के बाद वह भागकर एक शॉपिंग मॉल में घुस गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी शेरिफ़ ईड गोंजालेज ने बताया कि मृतक पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के डैश-कैम से आरोपी युवक की पहचान कर ली गई है और उसकी गिरिफ़्तारी के लिए शॉपिंग मॉल की घेराबंदी भी कर दी गई है।

इस घटना के बाद जहाँ अपराधी को न्यायिक हिरासत में ले लिया गया है, वहीं पुलिस अधिकारी संदीप सिंह धालीवाल के लिए लोगों ने खुले दिल से प्रार्थनाएँ की और उन्हें उनकी ड्यूटी अच्छी तरह निभाने के लिए सराहा। यहाँ तक कि लोग उनके लिए अपनी संवेदनाएँ प्रकट करने के लिए नए-नए तरीक़े भी निकाल रहे हैं। कुछ लोगों ने उनके साथ अपनी तस्वीरें लगायीं और बताया कि किस तरह संदीप धालीवाल हर दिन एक प्रेरणा की तरह उनके सामने आते रहे हैं।