पीएम से मिलेंगे सीएम तो बजट की भी होगी बात

0
106

राष्ट्रपति भवन में 16 जुलाई को होने वाली चीफ मिनिस्टर काउंसिल की बैठक में मुख्यमंत्री हरीश रावत की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से होगी। इस मौके पर प्रदेश को बजट देने की बात भी मुख्यमंत्री रावत प्रधानमंत्री से कर सकते हैं। काउंसिल की बैठक में विभिन्न प्रदेशों को संसाधन के बंटवारे के संबंध में निर्णय लिए जाते हैं।
मुख्यमंत्री हरीश रावत चीफ मिनिस्टर काउंसिल की बैठक में शिरकत करेंगे। इस मौके पर केंद्र सरकार के स्वच्छ भारत अभियान सरीखे दूसरी राष्ट्र स्तर पर चल रही मुहिम के संबंध में राज्यों की स्थिति के बारे में चर्चा की जाएगी। उत्तराखंड का बजट वैसे तो बैठक के एजेंडा का हिस्सा नहीं है, लेकिन माना जा रहा है कि जब मुख्यमंत्री प्रधानमंत्री से मिलेंगे तो वर्तमान में प्रदेश के बजट के सबसे अहम मुद्दे पर चर्चा जरूर करेंगे।
आपदा प्रभावित प्रदेश होने के कारण उत्तराखंड में चल रहीं विभिन्न परियोजनाओं का मसला भी उठाया जा सकता है। नमामि गंगे अभियान के तहत गंगा स्वच्छता अभियान में प्रदेश की कई परियोजनाओं का फंड केंद्र में अटका हुआ है।
इससे काम शुरू नहीं हो पा रहा है और एनजीटी प्रदेश शासन पर लगातार दबाव बनाए हुए है। इस संबंध में मुख्यमंत्री हरीश रावत ने प्रधानमंत्री को पत्र भी लिखा था। माना जा रहा है कि जब आमने-सामने मुलाकात होगी तो मुख्यमंत्री इस मुद्दे पर भी प्रधानमंत्री से बात कर सकते हैं।