तीसरे चरण के मतदान के बीच टीएमसी नेता के घर मिली EVM, चुनाव आयोग ने किया…

0
24

देश के पांच राज्यों में चल रहे विधानसभा चुनाव को लेकर कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। हाल ही में पता चला था कि बीजेपी के उम्मीदवार की गाड़ी में ईवीएम मशीन बरामद हुई थी। इस बीच टीएमसी ने पोलिंग बूथ पर वोटरों को परेशान करने का आरोप लगाया था। जिसकी शिकायत ममता बनर्जी ने खुद चुनाव आयोग से की थी। गौरतलब हैं कि आज बंगाल में तीसरे चरण के लिए मतदान हो रहा है। इस दौरान यहां कुल 31 सीटों पर वोटिंग हो रही है। ऐसे में अब एक और बड़ी खबर सामने आई है। जानकारी के मुताबिक उलुबेरिया में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता के घर से मंगलवार को रिजर्व्ड ईवीएम और वीवीपैट मशीनें मिली हैं।

चुनाव आयोग के मुताबिक बीजेपी नेता ने आरोप लगाया कि मतदान से पहले की रात टीएमसी नेता गौतम घोष के घर से ईवीएम और वीवीपैट की मशीनें मिली हैं। जिसके बाद इस पर कार्रवाई करते हुए चुनाव आयोग ने सेक्टर अधिकारी को निलंबित कर दिया है। इस मामले में बात करते हुए चुनाव आयोग ने कहा कि “(Sector 17, AC 177) के चुनाव अधिकारी तपन सरकार को निलंबित कर दिया गया है। वहां मिली ईवीएम आरक्षित थी, जिसे चुनाव प्रक्रिया से हटा दिया गया है।”

अधिकारी तपन सरकार का कहना है कि चुनावी ड्यूटी के लिए मशीनों को लाते समय काफी रात हो गई थी। केंद्रीय सशस्त्र बल सो गए थे और उन्होंने बूथ खोला ही नहीं। जिसकी वजह से वो अपने एक रिश्तेदार के घर चले गए। इस बीच ही बीजेपी के नेता ने ये आरोप लगा दिया। इस सबको लेकर चुनाव आयोग का कहना है कि ये नियमों का घोर उल्लंघन है।