तबीयत बिगड़ने के कारण अस्पताल पहुंचे बाबा आसाराम, जोधपुर जेल से…

0
98

यौन शोषण के आरोप में आजीवन कारावास की सजा का काट रहे आसाराम (Asaram) की तबीयत अचानक बिगड़ गई है। जिसके चलते उन्होंने महात्मा गांधी अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती करवाया गया था। जानकारी के मुताबिक मंगलवार रात को जेल में बंद आसाराम को सीने में दर्द और बेचैनी हुई। जिसके बाद उनको जेल डिस्पेंसरी में प्रथमिक उपचार के लिए भेजा गया। लेकिन वहां उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ। जिसके बाद उनको महात्मा गांधी अस्पताल की इमरजेंसी में लाया गया।

इस दौरान उनकी तबीयत बिगड़ने की खबर उनके भक्तों को मिली तो वह तुरंत ही अस्पताल आ गए। अस्पताल में आसाराम ने डॉक्टर को बताया कि उनके घुटने काम नहीं कर रहे हैं। साथ ही उन्हें बीपी और बेचैनी की भी परेशानी हो रही है। ऐसे में उनको लगभग पूरे समय ही एक्स-रे रूम में ही रखा गया। यहां सारी जांच करने के बाद फिर उन्हे मथुरादास माथुर अस्पताल के सीसीयू वार्ड में भेज दिया गया। बता दें कि राजस्थान के जोधपुर स्थित अपने आश्रम में वर्ष 2013 में 16 साल की एक लड़की के साथ दुष्कर्म करने के मामले में जोधपुर की अदालत ने आसाराम को साल 2018 में दोषी करार दिया और उम्रकैद की सजा सुनायी थी।

गौरतलब हैं कि साल 2013 में नाबालिक की शिकायत के बाद आसाराम को 31 अगस्त 2013 को आसाराम को मध्य प्रदेश के इंदौर से गिरफ्तार कर लिया गया। इसके बाद साल 2014 में आसाराम ने जमानत के लिए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की, लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उसको खारिज कर दिया। जिसके बाद उनको इस मामले में दोषी पाया गया और उनको पोक्सो कानून के तहत आजीवन कारावास और 1 लाख रुपये जुर्माने की सजा सुनाई गई।