फिर एक बार देखने को मिला कोरोना का कहर, एक ही अपार्टमेंट में 100 से…

0
92

कोरोनावायरस (corona virus) का कहर देश में अब पहले से काफी कम है। लेकिन अभी भी बहुत से राज्य ऐसे हैं, जहां कोरोनावायरस ने अब भी आतंक मचा रखा है। देश में सबसे ज़्यादा कोरोनावायरस के मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) में पाए गए हैं। उसके बाद केरल (kerala) दूसरे और कर्नाटक (Karnataka) तीसरे स्थान पर है। खबर है कि कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू (Karnataka capital Bengaluru) में कोरोनावायरस ने फिर तेज़ी पकड़ ली है। बेंगलुरू में मौजूद एक ही अपार्टमेंट में कोरोना के 103 मामलों की पुष्टि हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक यहां दो मैरिज एनवर्सिरी पार्टियां (Marriage anniversary party) आयोजित की गई थीं। जिसके बाद से ही यहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ने लगे। दक्षिण बेंगलुरू के बिलेखाली एरिया के SNN राज लेकव्‍यू अपार्टमेंट से कुछ ही दिनों में करीब दो दर्जन लोगों के संक्रमित पाए जाने की खबर आई। जिसके बाद प्रशासन ने यहां टेस्टिंग बढ़ा दी। टेस्टिंग के बाद फिर और मामले सामने आए। बता दें कि इस बीच एक बड़े अधिकारी ने बताया कि इस बीच यहां 1190 लोगों का टेस्‍ट किया गया था।

उन्होंने कहा कि “हमने कोरोना केसों में एकाएक बड़ा उछाल देखा-11 फरवरी को सात केस रिपोर्ट हुए थे, 12 फरवरी को 17 केस दर्ज हुए थे। 13 फरवरी को BBMP (बृहत बेंगलुरू महानगर पालिके) की टीम अपार्टमेंट में टेस्टिग के लिए पहुंची। इस दौरान 399 घरों का सर्वे किया गया। 1190 लोगों का टेस्‍ट किया गया जिसमें से 103 मामले पॉजिटिव आए। इसमें से एक व्‍यक्ति को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।” इसके साथ ही अब प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 9,45,638 हो गई है। साथ ही अब तक इस वायरस से 12,273 लोगों को मौत भी ही गई है।