सुप्रीम कोर्ट के फैसले से मिली CM येदियुरप्पा को राहत, भ्रष्टाचार मामले में सुनवाई के दौरान कोर्ट ने…

0
95

कर्नाटक में भाजपा के कद्दावर नेता और मुख्मंत्री बीएस येदियुरप्पा पर लगे आरोपों पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने येदियुरप्पा को बड़ी राहत दी है। जानकारी के मुताबिक येदियुरप्पा पर आरोप है कि वह कई एकड़ के सरकारी भूमि के अवैध आवंटन के मामले में शामिल थे। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए मामले में जांच पर रोक लगा दी है। बता दें कि कर्नाटक हाईकोर्ट ने स्पेशल कोर्ट को लगभग दस साल पुराने अवैध भूमि घोटाले मामले में लोकायुक्त पुलिस द्वारा दायर आरोप पत्र के अनुसार जांच की कार्रवाई को आगे बढ़ाने को कहा था।

जिसके बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर करी थी। जिसके बाद हाई कोर्ट के फैसले के खिलाफ मुख्यमंत्री की याचिका पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने मामले की जांच कर रोक लगा दी। गौरतलब हैं कि फरवरी के महीने में हाई कोर्ट ने एक विशेष अदालत को आदेश दिया था कि सीएम येदियुरप्पा पर लगे आरोपों के मामले में कार्यवाही आगे बढ़ाई जाए। जिसके बाद मुख्यमंत्री ने इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की और आज इस याचिका पर सुनवाई के दौरान कोर्ट ने जांच को रोकने का फैसला किया।

बता दें कि यह मामला एक आईटी परियोजना के लिए जमीन अधिग्रहित की गई कई 24 एकड़ जमीन पर कथित तौर पर अवैध कब्जा करने का है। इसमें मुख्‍य आरोप यह है कि नेताओं ने अपने पद का दुरुपयोग किया और सेवा शुल्क और विकास शुल्क की माफी के माध्यम से राज्य को नुकसान पहुंचाया।