बाहुबली ने पहले ही दिन कमाए रिकॉर्ड 60 करोड़

0
113

चेन्नई। अपने पहले ही दिन फिल्म ‘बाहुबली : द बिगिनिंग’ ने कमाई के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए। शुक्रवार को रिलीज हुई एसएस राजमौली की इस फिल्म ने दुनियाभर के सिनेमाघरों में 60 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई की। फिल्म विश्लेषकों ने इसे अभूतपूर्व करार दिया है।
चार भाषाओं में बनी इस फिल्म का हिदी संस्करण रिलीज करने वाले करण जौहर ने ट्वीट के जरिये अपनी खुशी जाहिर की। करण ने कहा, ‘फिल्म ने बॉक्स ऑफिस के सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। यही नहीं, डब की हुई फिल्म की पहले दिन की कमाई के मामले में भी इसने नया रिकॉर्ड बनाया है।’ फिल्म प्राचीन साम्राज्य के दो भाइयों के बीच लड़ाई की कहानी है, जिसमें प्रभाष, राणा डग्गुबाती, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया, नासिर और राम्या कृष्णन मुख्य भूमिकाओं में हैं।
फिल्म ने अकेले अमेरिका में 15 करोड़ रुपये की कमाई की है। अर्का मीडिया वर्क्स के बैनर तले निर्मित फिल्म तेलुगु, हिंदी, तमिल और मलयालम भाषा में 4,000 से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। फिल्म विश्लेषक त्रिनाथ ने कहा, “तेलुगु संस्करण ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। तमिल और हिंदी संस्करण ने भी अच्छा व्यापार किया है। केरल में फिल्म सिर्फ 50 सिनेमाघरों में रिलीज हो पाई।”