शिवपाल ने अपनी गाड़ी से उतारा समाजवादी पार्टी का झंडा

0
459

लखनऊ। हाल ही में समाजवादी पार्टी से अलग होकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा नामक अपनी नयी पार्टी बनाने वाले सपा के कद्दावर नेता शिवपाल यादव ने अब समाजवादी पार्टी से साफ तौर पर किनारा कर लिया है। शिवपाल यादव ने बड़ा कदम उठाते हुए पहले सोशल मीडिया से अपना बायो बदला और फिर आज अपनी गाड़ी से सपा का झंडा हटा कर उन्होंने यह साफ तौर पर साबित कर दिया है।

शिवपाल यादव ने सोशल मीडिया के अपने ट्विटर पेज से समाजवादी पार्टी हटा कर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा कर दिया है। बायो में शिवपाल यादव ने समाजवादी नेता की जगह सेक्युलर नेता लिख दिया है। आपको बता दें कि कुछ दिन पहले शिवपाल यादव ने समाजवादी पार्टी से किनारा करते हुए समाजवादी सेक्युलर मोर्चा बनाकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को खुलेआम चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा था कि जिसे भी सपा में या अन्य किसी भी दल में सम्मान न मिल रहा हो वो समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो सकता है। पिछले कुछ दिनों से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच की रार किसी से छिपी नहीं है। उसके बाद से धीरे-धीरे करके शिवपाल यादव ने सपा से किनारा करना शुरू कर दिया था।

शिवपाल यादव ने मोर्चा का गठन करने के बाद अपने बयान में कहा था कि उत्तर प्रदेश की किस्मत बदलना ही सेक्युलर मोर्चा का उद्देश्य है। किसी भी दल के उपेक्षित, जिन्हें अपने दल में सम्मान नहीं मिल रहा है, चाहे सीनियर हो या जूनियर, वो समाजवादी सेक्युलर मोर्चा में शामिल हो सकते हैं। उनके इस बयान से ये कयास लगाए जा रहे हैं कि वे सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव को भी अपने साथ मोर्चे में शामिल कर सकते है।