शिक्षक की पिटाई के कारण हुई दलित छात्र की मौत, क्षेत्र में भड़के लोग, इंटरनेट बाधित…

0
119

राजस्थान से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। बच्चों को शिक्षा देने वाले शिक्षक ने अपने ही छात्र की हत्या कर दी है। बताया जा रहा है कि ये मामला राजस्थान के जालौर जिले का है। यहां एक निजी विद्यालय में एक छात्र द्वारा शिक्षक के मटके से पानी पी लिया गया। जिसके कारण शिक्षक ने उसकी खूब पिटाई की। उस छात्र को इतनी बुरी तरह मारा गया कि उसकी मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह छात्र दलित था। जिसके कारण अब जिले में दलित जाति के लोग काफी हंगामा कर रहे हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार छात्र का नाम इंद्र कुमार था और वह सुराणा गांव के सरस्वती विद्या मंदिर में तीसरी कक्षा का छात्र था। बताया जा रहा है कि स्कूल संचालक छैल सिंह के खिलाफ केस दर्ज कर दिया गया है और उसको गिरफ्तार भी कर लिया गया है। गोरतलब हैं कि ये मामला 20 जुलाई का है, बच्चे के घायल होने के बाद उसको स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां जांच करने पर पता चला की छात्र को अंदरूनी चोटें आईं हैं। हालत नाजुक होने के कारण उसको अहमदाबाद रेफर कर दिया गया।

लेकिन इस दौरान उसकी मौत हो गई। फिलहाल, पुलिस ने पूरे मामले में एससी-एसटी एक्ट सहित हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की है. वहीं, पुलिस ने निजी विद्यालय के संचालक को भी हिरासत में ले लिया है। बताया जा रहा है कि जिले में तनाव बढ़ने के कारण अशोक गहलोत सरकार ने क्षेत्र में इंटरनेट सेवा अगली सूचना आने तक बंद कर दी हैं। इस मामले को काफी गंभीरता से लिया जा रहा है। राज्य के मुख्यमंत्री ने खुद इस पर एक्शन लेने का आदेश जारी किया है और साथ ही मृतक के परिजनों को 5 लाख रुपये सहायता राशि देने की बात कही है।