शराब से हुई मौतों को लेकर राहुल गांधी का सवाल, “कौन-सी सत्ताधारी ताकतें इनको..”

0
14

गुजरात को देश भर में ड्राई स्टेट के नाम से जाना जाता है, क्योंकि यहां शराब पूरी तरह से बैन है। अगर ऐसा है तो फिर अचानक से राज्य में 100 से भी अधिक लोग किस तरह जहरीली शराब का शिकार हो सकते हैं,? ये सवाल आज हर भारतीय की जुबान पर है। कई लोग और कई नेता आज गुजरात सरकार से इस सवाल का जवाब चाहते हैं। बता दें कि राज्य के कई छोटे छोटे गांवों को मिलाकर अब तक राज्य में कुल 42 लोगों की मौतें हो चुकी हैं और इन सभी लोगों की मौत का कारण एक ही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक जहरीली शराब पीने से इन लोगों की मौत हुई है और करीब 100 से अधिक लोग अभी भी मौत और जिंदगी के बीच अस्पताल में लड़ाई लड़ रहे हैं। इस मामले पर सवाल उठाते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुजरात सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि “ड्राई स्टेट’ गुजरात में ज़हरीली शराब पीने से कई घर उजड़ गए। वहां लगातार अरबों की ड्रग्स भी बरामद हो रही है। ये बेहद चिंता की बात है, बापू और सरदार पटेल की धरती पर, ये कौन लोग हैं, जो धड़ल्ले से नशे का कारोबार कर रहे हैं? इन माफिया को कौन सी सत्ताधारी ताक़तें संरक्षण दे रही हैं?”

सिर्फ राहुल ही नहीं बल्कि देश की जनता का ये ही सवाल है। हालांकि गुजरात पुलिस का कहना है कि इस मामले में अब तक 15 लोगों को गिरफ़्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार ये वही लोग जिन्होंने ये जहरीली शराब बनाई है और इसका कारोबार किया है। हालांकि अभी इसकी जांच जारी है। बताया जा रहा है कि इस शराब को ‘मिथाइल अल्कोहल’ और पानी की मदद से बनाया गया है, जो किसी जहर से कम नहीं है।