SBI ग्राहकों के लिए नई सुविधा, अब हो सकेगी पैसों की होम डिलीवरी, जानें और भी कई फायदे…

0
95

कोरोना महामारी के दौरान देश में लगभग सभी काम डिजिटल तरह से होने लगे हैं। प्राइवेट दफ्तरों में भी ज्यादातर काम घर बैठे ऑनलाइन ही किया जा रहा है। ऐसे में बैंक ने भी ऑनलाइन अकाउंट ओपनिंग का काम शुरू किया था। लेकिन अब स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने अपने कस्टमर्स के लिए एक और नई सुविधा जारी की है। जानकारी के अनुसार अब आप घर बैठे ही अपने अकाउंट से कैश निकाल भी सकते हैं और जमा भी कर सकते हैं। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि अब आप जीवन प्रमाणपत्र भी घर बैठे बैठे पा सकते हैं।

भारतीय स्टेट बैंक ने ‘SBI Doorstep Banking’ की सुविधा शुरू की है। इसमें आप सभी डोरस्टेप बैंकिंग सेवा का लाभ ले सकते हैं। इसके लिए आपको केवल बैंक की ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर के रजिस्ट्रेशन करना होगा। रजिस्ट्रेशन के बाद आप इस सुविधा का फायदा उठा सकते हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आप दिन में 7 घंटे इस सुविधा का आनंद उठा सकते हैं। वर्किंग डेज में सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक खुली रहती है। आप ऑफिशियल साइट पर जाकर इस सुविधा का आनंद उठा सकते हैं।

ऑफिशियल साइट के अलावा आप बैंक के टोल फ्री नंबर पर कॉल कर के भी इस सुविधा का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा SBI के कस्टमर्स बैंक की DSB Mobile App के जरिए भी इन सर्विसेज़ का लाभ ले सकते हैं। गौरतलब हैं कि इस सेवा में कैश की निकासी चेक या फिर पासबुक के जरिए ही की जा सकेगी और पूरी तरह KYC (Know Your Customer) करा चुके कस्टमर्स ही केवल इस सुविधा का आनंद ले सकेंगे। कैश निकालने और जमा करने के लिए हर दिन, प्रति लेनदेन 20,000 रुपये की सीमा निर्धारित है।