सौरव गांगुली को छोड़ना पड़ेगा अध्यक्ष पद, इस दिग्गज के हाथों में सौंपी जाएगी कमान…

0
111

भारतीय क्रिकेट की कमान संभालने वाले भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से जल्दी ही उनका पद उनके हाथ से जाने वाला है। बताया जा रहा है कि ये पद उनके बाद एक बड़े खिलाड़ी को सौंप दिया जाएगा। बता दें कि अध्यक्ष पद के लिए जल्दी ही चुनाव भी किया जाएगा। जिसके लिए उम्मीदवारों के नाम भी सामने आ चुके हैं। इस बीच कई सारे नाम सामने आए हैं, लेकिन सबसे ज्यादा संभावना रोजर बिन्नी के अध्यक्ष बनने की है। बताया जा रहा है की ये नाम अध्यक्ष बनने की रेस में सबसे आगे है।

गोरतलब हैं कि रोजर बिन्नी भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहद बेहतरीन खिलाड़ी रह चुके हैं। वह तब भी टीम में मौजूद थे जब 1983 में पहली बार भारत ने विश्व कप जीता था। बताया जाता है कि वह गेंद और बल्ले दोनों से ही कमाल दिखाते थे। अपने करियर में बिन्नी का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। उन्होंने अपने करियर में कुल 27 टेस्ट मैच और 72 वन डे इंटरनेशनल मैच खेले। जिसमें उन्होंने 29.35 के एवरेज से 77 विकेट दर्ज हैं।

वहीं टेस्ट में उन्होंने 3.63 के औसत से 47 विकेट लिए हैं। बता दें कि मौजूदा समय में वह कर्नाटक क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट हैं। गोरतलब हैं कि सौरव गांगुली को साल 2019 में बीसीसीआई के अध्यक्ष का पद सौंपा गया था। जिसके बाद अब उनका कार्यकाल पिछले महीने ही खत्म हो चुका है। अब देखना होगा की कौन बीसीसीआई के नए अध्यक्ष की कमान संभालता है। इसके अलावा आपको बता दें कि बीसीसीआई सचिव के पद के लिए भी चुनाव होना है। जिसके लिए एक बार फिर जय शाह चुनाव लड़ने वाले हैं।