दिल्ली-NCR में बारिश को देख मौसम विभाग की जानकारी, अगले कुछ दिनों में मौसम…

0
7

हाल ही में देश के कई राज्यों में भारी बारिश के कारण जल भराव हो गया था। लगभव तीन दिनों तक लगातार भारी बारिश हुई थी, जिससे लोगों को काफी परेशानियों पेश आईं थीं। खबर मिली है कि एक बार फिर देश के कई राज्यों में लगातार 3-4 दिनों तक बारिश होने की संभावना है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है। बताया जा रहा है कि दिल्ली समेत कई राज्यों में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। हालांकि पिछले 1-2 दिनों से मौसम काफी सुहाना है, लेकिन अब बारिश होने की संभावना जताई जा रही है।

मौजूदा समय में कई जगहों पर हल्की बारिश भी देखी जा रही है। कल रात से ही दिल्ली एनसीआर में हल्की बारिश हो रही है। हाल ही बारिश के कारण लगातार तापमान भी गिरता जा रहा है। मौसम विभाग की रिपोर्ट्स के अनुसार अगले 3 से 4 दिनों तक यानी 11 या 12 अक्टूबर तक मौसम ऐसा ही रहने वाला ही। रुक रुक कर भी बारिश हो सकती है और लगातार भी बारिश होने की संभावना है। बता दें कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 8 से 12 अक्टूबर, हरियाणा और पूर्वी राजस्थान में 8 और 9 अक्टूबर तक धीमी से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

इसके अलावा पश्चिमी मध्य प्रदेश में 8, 9, 10 और 12 अक्टूबर को, पूर्वी मध्य प्रदेश में 11 और 12 अक्टूबर हल्की से भारी बारिश के आसार हैं। 8 और 9 अक्टूबर को उत्तराखंड और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है। गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, मराठवाड़ा, तमिलनाडू, पुडुचेरी, नॉर्थ इंटिरियर कर्नाटक और दक्षिण इंटिरियर कर्नाटक जैसे कई ऐसी जगहें हैं जहां बारिश का मौसम रहने की संभावना है।