इस शहर में लगे अरविंद केजरीवाल के काले होर्डिंग्स, “हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं…”

0
5

दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का हिंदू देवी-देवताओं को अपमानित करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसकी वजह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल उनसे नाराज हैं। माना जा रहा है कि इसका खामियाजा पार्टी को गुजरात विधानसभा चुनाव में भुगतना पड़ सकता है।

क्योंकि पार्टी यहां हिंदुत्व की नाव पर सवार होकर सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में है। मगर मंत्री के वीडियो की वजह से पार्टी की किरकिरी हो रही है। इसी बीच गुजरात की सड़कों पर केजरीवाल को लेकर कई जगह काले होर्डिंग देखे गए हैं। जिनमें उन्हें मुस्लिम वेश में दिखाया गया है।

गुजरात की सड़कों पर आम आदमी पार्टी (आप) को लेकर काले होर्डिंग लगाए गए हैं। इनमें केजरीवाल को मुस्लिम वेश में दिखाया गया है और लिखा है कि मैं हिंदू धर्म को पागलपन मानता हूं। इसके अलावा लिखा है कि मैं ब्रह्मा, विष्णु, महेश, राम और कृष्ण को ईश्वर नहीं मानता हूं। ये होर्डिंग्स विभिन्न जगहों पर लगाए गए हैं। होर्डिंग्स को ऐसे समय पर लगाया गया है जब शनिवार से केजरीवाल पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ दो दिन के राज्य दौरे पर आने वाले हैं।

 

हिंदुत्व की धार पड़ सकती है कमजोर

 

राजेंद्र पाल गौतम की वजह से पार्टी को नुकसान हो सकता है। 11 मई को राजकोट में आयोजित सभा के दौरान दिल्ली के सीएम ने एक बुजुर्ग महिला को गुजरात में आप की सरकार बनने पर रामलला की जन्मभूमि के दर्शन कराने का वादा किया था।

इस दौरान उन्होंने दिल्ली की उस योजना का भी जिक्र किया था जिसके तहत सरकार लोगों को विभिन्न धार्मिक स्थलों के मुफ्त में दर्शन करवाती है। मंत्री के वीडियो की वजह से केजरीवाल बैकफुट पर आ गए हैं और बीजेपी को उनकी हिंदुत्व विचारधारा पर हमला करने का बैठे बिठाए मौका मिल गया है।