संसद के पहले ही दिन ऋषि सुनक को पेश आएगी ये परेशानी, करना होगा…

0
11

ऋषि सुनक के ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बनने के बाद से पूरी दुनिया में बवाल मचा हुआ है। हर कोई उनके प्रधानमंत्री के बनने से हैरान है। लेकिन सभी लोग उनको इस पद पर काबिज होने पर बधाई दे रहे हैं। आपको बता दें कि ऋषि सुनक बुधवार को पहली बार ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में विपक्षी सांसदों के आमने-सामने होंगे। गौरतलब हैं कि ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही उनकी जिम्मेदारियां बढ़ गई हैं। जानकारी के अनुसार पीएम बनने के बाद ऋषि सुनक ने एक बार फिर पुराने नेतृत्व की शीर्ष टीम से कई मंत्रियों को फिर से नियुक्त किया है।

इन मंत्रियों को फिर से नियुक्त करने के बाद ऋषि सुनक ने अपने कार्यकाल का आगाज किया है। बता दें कि पूर्व वित्त मंत्री जेरेमी हंट को राजकोष के चांसलर के रूप में बरकरार रखा गया। इसके साथ ही ऋषि सुनक ने गृह सचिव सुएला ब्रेवरमैन की भी वापसी करवाई है। सुनक अपने कार्यकाल में काफी परेशानियां उठने वाले हैं, क्योंकि उनका कार्यकाल उस समय में शुरू हुआ है, जब देश के नागरिक काफी परेशानियों से जूझ रहे हैं और ऋषि सुनक ने उनसे वादा किया है कि वह उनकी परेशानियों को हल करेंगे।

बता दें कि ब्रिटिश प्रधान मंत्री के रूप में चुने जाने के बाद ऋषि सुनक ने अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन से भी बातचीत की है। बाइडेन ने उनको प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है और साथ ही उनको अभूतपूर्व बताया है। क्योंकि वह पहले ब्रिटिश-भारतीय प्रधान मंत्री हैं। इसके साथ ही बाइडेन ने कहा कि “यूके अमेरिका का सबसे करीबी सहयोगी बना हुआ है।”