सैन्य विमान से दिल्ली लाया जाएगा CDS जनरल बिपिन रावत का पार्थिव शरीर, कल होगा अंतिम संस्कार…

0
76

बुधवार को तमिलनाडु (Tamilnadu) के नीलगिरि में सेना का एक हेलीकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया। इस हेलीकॉप्टर में 14 लोगों के साथ साथ देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ यानी CDS जनरल बिपिन रावत भी मौजूद थे। बताया जा रहा है कि Mi सीरीज के हेलीकॉप्‍टर ने सुलुर (Sulur) आर्मी बेस से उड़ान भरी थी, इसके कुछ ही देर बाद ये नीलगिरि में हादसे का शिकार हो गया था। बता दें कि हादसे में हेलीकॉप्टर में मौजूद सभी लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी डॉ. मधुलिका रावत का नाम भी शामिल है।

जानकारी के मुताबिक आज बिपिन रावत और उनकी पत्नी के पार्थिव शरीर को मिलिट्री विमान से दिल्ली लाया जा रहा है। वहीं, कल शुक्रवार के दिन जनरल रावत के अंतिम दर्शन के लिए उनका शव उनके आवास पर रखा जाएगा। लोग सुबह 11 से 2 बजे तक रावत को अंतिम सलामी दे पाएंगे। दुपहर 2 बजे के बाद जनरल रावत के अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू होगी। बताया जा रहा है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी जनरल रावत के लिए रखी गई श्रद्धांजलि सभा में शामिल होंगे।

बता दें कि हादसे के बाद भारतीय वायुसेना ने हेलीकॉप्टर में जनरल रावत और उनकी पत्नी मधुलिका रावत के होने की पुष्टि की थी। एक ट्वीट करते हुए भारतीय वायुसेना ने लिखा था कि “वायुसेना के Mi-17V5 हेलीकॉप्‍टर,जिसमें सीडीएस जनरल बिपिन रावत सवार थे आज कूनूर (तमिलनाडु ) के निकट दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया गया है।” गौरतलब हैं कि फिलहाल हादसा होने का कोई भी कारण पता नहीं चला है।