सफर में कोरोना संक्रमित होने पर यह Airline देगी खर्चा, 24 अगस्त से…

0
284

कोरोना वायरस संक्रमण सभी कामों पर विराम लग गया था वहीं अनलॉक की प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही धीरे धीरे सभी काम शुरू होते जा रहे हैं। वहीं वर्जिन अटलांटिक (Virgin Atlantic) एयरलाइन द्वारा अपने मुसाफिरों के लिए एक खास ऑफर (Offer) लेकर सामने आई है। दिए गए ऑफर के मुताबिक़, एयरलाइन अपने सभी यात्रियों का (Global Insurance) कराएगी, जिसमें प्रत्‍येक यात्री को 5 लाख पाउंड (करीब 4.8 करोड़ रुपए) तक का कवर दिया जाएगा। एयरलाइन द्वारा ऑफर दिया गया है कि, यात्रा के दौरान उनका कोई भी मुसाफिर अगर कोरोना वायरस (Coronavirus) की चपेट में आता है तो उसके इलाज में करीब 4.8 करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा। यह खर्च इंश्‍योरेंस कंपनी वहन करेगी।

यात्री के इलाज के साथ साथ इंश्‍योरेंस कंपनी द्वारा यात्री की मेडिकल कॉस्‍ट, ट्रांसपोर्टेशन, एकोमोडेशन के साथ और दूसरे खर्चे भी वहन करेगी। सिर्फ इतना ही नहीं हवाई यात्रा के दौरान अगर किसी भी यात्री को  क्‍वारंटाइन (Quarantine) क‍िया जाता है तो 3000 पाउंड (2.92 लाख रुपए) तक का खर्च भी इंश्‍योरेंस कंपनी द्वारा उठाया जाएगा। एयरलाइन द्वारा अपने ग्राहकों को 30 सितंबर 2022 तक उपलब्ध बुकिंग के साथ अपनी उड़ानों में दो तारीखों को बदलने का भी एक मौका दिया गया है। एयरलाइन के मुताबिक़, 30 नंबर के बाद यात्रा की तारीख में बदलाव करने पर किराये के अंतर का भुगतान करना होगा।

वर्जिन अटलांटिक के चीफ कार्मिशयल ऑफिसर जुहा जर्विनेन (Juha Jarvinen) के मुताबिक़, 24 अगस्‍त से 31 मार्च के बीच उनकी एयरलाइन से यात्रा करने वाले सभी यात्रीयों को यह ग्‍लोबल इंश्‍योरेंस कवर द‍िया जाएगा। उन्‍होंने बताया कि, एयरलाइन की पहली प्राथमिकता अपने मुसाफिरों के स्‍वास्‍थ्‍य की सुरक्षा है। बारबाडोस के बाद एयरलाइन अब दिल्‍ली-लंदन (Delhi-London) और मुंबई-लागोस (Mumbai-Lagos) के बीच भी उड़ान शुरू करने की तैयारी में है। इस इंश्योरेंस के बाद सभी लोग आने परिवार के साथ बिना किस दर के सफर कर सकेंगें।

एयरलाइन्स के मुताबिक़, वो यात्री जिन्होंने वर्जिन अटलांटिक की टिकट बुक कराई होगी उनको ये कवर मुहैय्या कराया जाएगा। इस इंश्‍योरेंस कवर के लिए मुसाफिरों को अतिरिक्‍त शुल्‍क का भुगतान नहीं करना होगा। एयरलाइन्स द्वारा ये भी स्पष्ठ किया गया है कि, डेल्‍टा एयरलाइन और एयर फ्रांस के साथ उनका ज्‍वाइंट वेंचर है। लिहाजा, इन दो एयरलाइन में टिकट बुक कराने वाले मुसाफिरों को भी ऑटोमैटिक कोविड-19 कवर मिलेगा। एयरलाइन द्वारा मुहैया कराए जा रहे इस इंश्‍योरेंस में मुसाफिरों की पूरी विदेश यात्रा कवर होगी।