रूस-यूक्रेन युद्ध के बीच अमेरिका का बड़ा बयान, “रूस से जंग लड़ना हमारे…”

0
21

यूक्रेन और रूस के बीच का युद्ध अब भी बरकरार है। इस युद्ध से जुड़ी लगातार कई खबरें सामने आ रही हैं। रूस द्वारा उठाए गए कदम की कई देश निंदा कर रहे हैं। बता दें कि अब तक कई देशों द्वारा रूस पर आर्थिक प्रतिबंध भी लगाए जा चुके हैं। इसमें अमेरिका सबसे पहला देश है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका हर तरह से यूक्रेन का समर्थन कर रहा है। पिछले 42 दिनों से चल रहे इस पूरे युद्ध में अमेरिका ने यूक्रेन की हर तरह से मदद की है। जिसको लेकर अब अमेरिका के व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी ने बयान जारी किया है।

इस बयान में उन्होंने बताया है कि रूस के साथ युद्ध करना अमेरिकी लोगों के हित में नहीं है। बावजूद इसके वह पूरी तरह से यूक्रेन का समर्थन जारी रखना चाहता है। उन्होंने कहा कि “हम यूक्रेन को अपना ऐतिहासिक समर्थन जारी रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं। चाहे वह सैन्य सहायता, मानवीय सहायता या आर्थिक सहायता हो। इस युद्ध से उबरने में कुछ समय लगने वाला है और अमेरिका इसका हिस्सा बना रहेगा।”

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि “प्रतिबंधों का लक्ष्य रूस को अपना निर्णय बदलने के लिए मजबूर करना है। उनके पास असीमित संसाधन नहीं हैं। हमारी ओर से लगाए गए गंभीर प्रतिबंधों को देखते हुए आखिर में रूस डॉलर के भंडार को समाप्त करने या नए राजस्व को अपनाने या डिफॉल्ट रूप से चुनने के लिए मजबूर होगा।” बता दें कि रूस ने लगभग पूरे यूक्रेन में तबाही मचा रखी है। इस युद्ध में यूक्रेन का जान-माल का काफी नुकसान हुआ है। हाल ही में यूक्रेन के बूचा से सामने आई तस्वीरों से हर कोई रूस के खिलाफ हो गया है।