ED द्वारा उठाए गए कदम से नाराज शिवसेना सांसद संजय राउत, बोले “मैं विजय माल्‍या हूं…”

0
82

बीते कुछ समय से महाराष्ट्र सरकार पर संकट छाया हुआ है। प्रवर्तन निदेशालय द्वारा महाराष्ट्र सरकार के कई नेताओं के खिलाफ कई गंभीर आरोप लग चुके हैं और उनसे मामले को लेकर पूछताछ भी की जा चुकी है। अब इस मामले में एक नाम और जुड़ गया है। बता दें कि शिवसेना के प्रमुख नेता और सांसद संजय राउत के खिलाफ भी ईडी ने एक आरोप लगाया है। बताया जा रहा है कि ईडी ने संजय राउत की 1034 करोड़ रुपये के पात्रा चॉल भूमि की संपत्ति को कुर्क कर दिया है। जिसके बाद अब संजय राउत को लेकर कई बातें सामने आ रही है।

इस बीच शिवसेना प्रमुख नेता संजय राउत ने एक बयान जारी कर खुद को ईमानदार बताया है और कहा है कि उनके ऊपर लगाए गए सभी आरोप पूरी तरह गलत हैं। उन्होंने कहा कि “मैं डरने वालों में से नहीं हूं। मेरी संपत्ति कुर्क कर लो, मुझे गोली मार दो या जेल में भेज दो। संजय राउत, बाला साहेब ठाकरे का अनुयायी और एक शिवसैनिक है। मैं लड़ूंगा और सभी को बेनकाब करूंगा। मैं चुप रहने वालों में से नहीं हूं। सच्‍चाई की जीत होगी।” बता दें कि कुर्क की गई संपत्तियों में राउत का अलीबाग स्थित प्‍लॉट और दादर इलाके का एक फ्लैट शामिल है।

इस मामले में आगे बात करते हुए संजय राउत ने कहा कि “संपत्ति शब्‍द का अर्थ समझने की जरूरत है। क्‍या मैं विजय माल्‍या हूं? क्‍या मैं मेहुल चौकसी हूं? क्‍या मैं नीरव मोदी हूं। मैं छोटे घर में रहता हूं। पैतृक स्‍थान में मेरे पास एक एकड़ जमीन भी नहीं है…मेरे पास जो भी वह मेरा मेहनत से कमाया पैसा है। क्‍या जांच एजेंसी का ऐसा लगता है कि कोई मनी लांड्रिंग है। आप मुझे किसके साथ जोड़ रहे हैं।”