अपनी सभी संपत्ति राहुल गांधी के नाम कर सुर्खियों में आईं ये 80 वर्षीय महिला, ये वजह बताकर किया…

0
65

कांग्रेस पार्टी भारत की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी मानी जाती है। पिछले कई सालों से देश में अपनी सरकार बनाने वाली कांग्रेस पार्टी फिलहाल डूबती नजर आ रही है। लेकिन कुछ लोगों में पार्टी की इज्जत आज भी वैसी ही है जेसी पहले हुआ करती थी। इस बात का सबूत देहरादून निवासी एक बुजुर्ग महिला ने दिया है। बता दें कि इस बुजुर्ग महिला ने सोमवार को अपनी पूरी संपत्ति कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नाम करदी है। इस खबर को सुनने के बाद हर कोई हैरान हो रहा है। बता दें कि इस महिला का नाम पुष्पा मुन्जियाल है और वह 80 वर्ष की हैं।

अपने इस फैसले पर टिकते हुए मुन्जियाल ने अदालत में एक वसीयतनामा पेश किया है। जिसमें कहा गया है कि उनके निधन के बाद उनकी सारी संपत्ति के मालिक राहुल गांधी होंगे। बता दें कि मुन्जियाल उत्तराखंड में एक सरकारी स्कूल की शिक्षिका रह चुकी हैं। जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया की सबका दिल जीत लिया। उन्होंने कहा कि “राहुल गांधी के विचारों से अत्यधिक प्रभावित होने के कारण अपनी संपत्ति उनके नाम की है। गांधी परिवार ने देश की आजादी से लेकर आज तक, हमेशा आगे बढ़कर देश के लिए अपनी सर्वोच्च कुर्बानी दी है।”

मुन्जियाल ने आगे कहा कि “चाहे इंदिरा गांधी हों या चाहे राजीव गांधी, उन्होंने देश की एकता और अखंडता के लिए अपने प्राणों की कुर्बानी दी। जबकि सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी ने देश सेवा के लिए अपने को समर्पित कर दिया है।” जानकारी के अनुसार मुन्जियाल ने अब तक शादी नहीं की है। जिसके चलते उनके निधन के बाद उनकी संपत्ति का कोई उत्तराधिकारी नहीं था। लेकिन अब उनकी वसीयतनामे के चलते उनके निधन के बाद सभी संपत्ति राहुल गांधी को सौंप दी जाएगी।