रियो ओलंपिक: दुनिया के 5वें नंबर के ख‍िलाड़ी को हराकर श्रीकांत ने बनाई क्वार्टर फाइनल में जगह

0
110

भारत के स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी किदाम्बी श्रीकांत रियो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं. मैन्स सिंग्लस के प्री-क्वार्टर मुकाबले में श्रीकांत ने डेनमार्क के पांचवीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी जैन ओ जोर्गेनसेन को सीधे गेमों में 21-19,21-19 से शिकस्त दी.
अब तक खेले गए मुकाबलों में श्रीकांत का प्रदर्शन जबरदस्त रहा है. इस मुकाबले में जोर्गेनसेन ने श्रीकांत को जबरदस्त चुनौती दी, लेकिन वो जीत दर्ज नहीं कर पाए. श्रीकांत ने पहला गेम 20 मिनट में 21-19 से अपने नाम किया. दूसरे गेम में भी श्रीकांत को काफी मेहनत करनी पड़ी और शानदार खेल दिखाते हुए दूसरा गेम 22 मिनट में 21-19 से जीता. भारत के पारुपल्ली कश्यप के बाद श्रीकांत दूसरे ऐेसे बैडमिंटन खिलाड़ी हैं जो ओलंपिक के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रहे हैं.
जोर्गेनसेन के खिलाफ जीत के साथ ही श्रीकांत ने अपनी जीत-हार का आंकड़ा 2-2 से बराबर कर लिया. क्वार्टर फाइनल में श्रीकांत के सामने चीन के लिन डैन की कड़ी चुनौती होगी. जिससे पार पाना उनके लिए आसान नहीं होगा. श्रीकांत चीन के लिन डैन को अपसेट करने में कामयाब हो जाते हैं, तो उन्हें पोडियम तक पहुंचने से कोई नहीं रोक सकता, और श्रीकांत बड़े उलफेर के लिए जाने जाते हैं. वो दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी मलेशिया के ली चोंग वेई को हरा चुके हैं. ऐसे में चीनी खिलाड़ी को श्रीकांत के सामने संभलकर खेलना होगा.