भाजपा नेता के खिलाफ छापी रिपोर्ट, घर में पड़ गया छापा, पढ़ें पूरी खबर

0
5

दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने ऑनलाइन पोर्टल द वायर के संस्थापक संपादक सिद्धार्थ वरदराजन और एमके वेणु के आवास पर सोमवार शाम को छापे मारे। पुलिस टीम दस्तावेजों की जांच कर रही है। बीजेपी आईटी सेल प्रमुख पर रिपोर्ट को लेकर अमित मालवीय ने धोखाधड़ी,फर्जी दस्तावेज तैयार करने और मानहानि का मुकदमा किया। छापेमारी के बाद किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है। दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने छापेमारी की पुष्टि की, लेकिन किसी गिरफ्तारी से इनकार किया है।

धोखाधड़ी और मानहानि का है आरोप

द वायर में भाजपा आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय को लेकर एक रिपोर्ट प्रकाशित की थी। उन्होंने शनिवार को क्राइम ब्रांच के स्पेशल सीपी को शिकायत दी। इसमें पोर्टल के संपादक सिद्धार्थ वरदराजन और डिप्टी एडिटर जाह्नवी सेन समेत कई पत्रकारों पर धोखाधड़ी, फर्जी दस्तावेज तैयार करने और मानहानि का आरोप लगाया था।

अमित मालवीय की रिपोर्ट

इन्हीं आरोपों को देखते हुए अपराध शाखा की अंतर राज्यीय प्रकोष्ठ की तीन टीमों ने सिद्धार्थ वरदराजन के बीके दत्त स्थित आवास और एमके वेणु के बसंत कुंज स्थित आवास पर छापेमारी की। इस दौरान पुलिस ने अमित मालवीय की रिपोर्ट से जुड़े सबूत जमा किए। द वायर ने शनिवार को अमित मालवीय से जुड़ी मनगढ़ंत खबर के सिलसिले में पूर्व सलाहकार देवेश कुमार के खिलाफ शिकायत दी थी।