राष्ट्रपति बनने के बाद जो बाइडेन का पहला संबोधन, कहा ‘समाज को जोड़ने का काम करूंगा..’

0
129

अमेरिका में हुए राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब जनता ने अपने नए राष्ट्रपति को चुन लिया है। भारी संख्या में वोट देकर अमेरिकी जनता जो बाइडेन (Joe biden) को अपना 46वां राष्ट्रपति बना दिया है। ऐसे में चुनाव ने जीत हासिल करने के बाद जो बाइडेन काफी खुश हैं और जनता का शुक्रिया अदा कर रहे हैं। उन्होंने जीत के बाद के अपने पहले संबोधन में कहा कि “यह जीत WE THE PEOPLE के लोगों के लिए है।” उन्होंने कहा कि वह ऐसे राष्ट्रपति बनेंगे जो देश और समाज को तोड़ने का नहीं बल्कि जोड़ने की काम करेंगे।

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि “वह ऐसे राष्ट्रपति होंगे जो अमेरिका के राज्यों को लाल और ब्लू के रूप में नहीं देखेंगे बल्कि एक संयुक्त राज्य अमेरिका के रूप में देखेंगे।” शनिवार के दिन अपनी जीत की घोषणा सुनने के बाद उन्होंने जनता से वादा किया कि वह अमेरिकियों को एकजुट रखेंगे। वहीं दूसरी ओर उन्होंने ट्रम्प समर्थकों की निराशा को स्वीकार करते हुए कहा कि “वे हमारे दुश्मन नहीं हैं। वे अमेरिकी हैं। अमेरिका में प्रदर्शन के इस युग को समाप्त होने दें।”

साथ ही उन्होंने कहा कि “मैंने इस कार्यालय को अमेरिका की आत्मा को बहाल करने, इस राष्ट्र की रीढ़ की हड्डी, मध्यम वर्ग का पुनर्निर्माण करने और फिर से दुनिया भर में अमेरिका का सम्मान बनाने के लिए प्राप्त किया है।” बता दें कि इससे पहले वह बराक ओबामा के उप राष्ट्रपति भी रह चुके हैं। वहीं दूसरी ओर भारतवंशी सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) उपराष्ट्रपति पद के लिए निर्वाचित होने वाली पहली महिला हैं। 56 वर्षीय हैरिस देश की पहली भारतवंशी, अश्वेत और अफ्रीकी अमेरिकी उपराष्ट्रपति होंगी।