र’णजी ट्रॉफी फाइनल पर उठे यह सवा’ल, साथ ही यह खिलाड़ी हुआ रिटा’यर्ड ह’र्ट..

0
363
Umesh Yadav with team mates

सोमवा’र को बंगाल के कोच अरू’ण लाल ने सौरा’ष्ट्र के खि’लाफ र’णजी ट्रॉफी फाइनल के लिए पिच को खराब बताया। उन्होंने कहा कि बीसीसीआई को मुकाबले से पहले पिच की जांच करनी चाहिए। उन्हें देखना चाहिए कि इस बड़े मुकाबले के लिये दोयम दर्जे की पिच कैसे बनायी गयी। मैच के शुरुआत में काफी ज्यादा गेंदें नीची रहने के कार’ण अरू’ण लाल ने यह कहा। भारत के लिये 16 टेस्ट और 13 वनडे खेलने वाले लाल ने दिन का खेल समा’प्त होने के बाद कहा कि “बहुत खराब विकेट। बोर्ड को इन चीजों को देखना चाहिए। गेंद ऊपर नहीं जा रही। यह क्रिकेट के लिये अच्छा नहीं है। गेंद को उछाल नहीं मिल रहा, यह धूल उड़ा रही है बहुत खराब पिच।”

जब अरू’ण लाल से पूछा गया कि फाइनल का आयोजन तटस्थ स्थल पर किया जाना चाहिए था तो उन्होंने कहा कि क्यूरेटर ने अपना काम नहीं किया। उन्होंने कहा कि “नहीं, तटस्थ स्थल की जरूरत नहीं थी। आपके तटस्थ क्यूरेटर हैं। बोर्ड को इसकी जांच करनी चाहिए। क्यूरेटर को मैच से 15 दिन पहले भेजिये। यहां तक कि क्यूरेटर ने अच्छा काम नहीं किया है।” बीसीसीआई प्रमुख सौरव गांगुली से बात करने के संबंध में उनसे पूछा गया तो लाल ने कहा कि “यह मेरा काम नहीं है। उन्हें खुद ही इसे देखना चाहिए।” माना जा रहा है कि अब अगर बंगाल के कोच अरू’ण लाल ने पिच पर ऐसे सवाल खड़े किए हैं तो जरूर बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली इस मामले को देखेंगे और वो कुछ गलत पाए जाने पर कार्रवाई भी कर सकते हैं।

आपको बता दें कि जहां राजकोट की पिच पर सवाल किए जा रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ पुजारा के गले में संक्रम’ण हो गया है। वह र’णजी ट्रॉफी के फाइनल में सौरा’ष्ट्र की ओर से खेल रहे थे। सोमवा’र को बंगाल के खि’लाफ अपने घरेलू टीम सौरा’ष्ट्र के लिए सिर्फ 24 गेंद खेल कर रिटायर्ड हर्ट हो गये। कहा जा रहा है कि बुखा’र के कार’ण वह रणजी ट्राफी के फाइनल में वह रिटा’यर्ड ह’र्ट हो गये थे। इशान पोरेल की गेंद पर पुजारा ने फ्लिक कर चार रन बनाए। इसके बाद इन्होंने 22 गेंदों में सिर्फ एक रन बनाया और 77वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए।

सौरा’ष्ट्र के कप्तान जयदेव उनादकट ने कहा कि “उन्हें बुखार है और उनके गले में संक्रम’ण है लेकिन वह कल (मंगलवा’र) तक ठीक हो जाएंगे।” पहली दफा घरेलू मैदान पर फाइनल खेल रहे सौरा’ष्ट्र को पुजारा से बड़ी पारी की उम्मीद होगी। टीम ने पहले दिन ही तक पांच विकेट पर 206 रन बना लिये हैं।