राम जन्म भूमि पूजन की तैयारी शुरू, निमंत्रण पत्र में मोदी समेत केवल….

0
410

अयोध्या के राम मंदिर में 5 अगस्त को राम मंदिर भूमि पूजन का कार्यक्रम होने जा रहा है और इसकी तैयारी बहुत ज़ोर शोर के साथ की जा रही है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है कि इस कार्यक्रम से 2 दिन पहले भगवा रंग से रंगा एक निमंत्रण पत्र का अनावरण किया गया था। बताया जा रहा है कि इस निमंत्रण पत्र में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ केवल 3 और लोगों के नाम इस निमंत्रण पत्र में शामिल किए गए है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस निमंत्रण पत्र में नरेंद्र मोदी के साथ साथ आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का नाम शामिल है। बताया जा रहा है कि देश में कोरो’ना संक’ट की बढ़ती रफ्तार को देख इस कार्यक्रम में केवल सीमित संख्या में लोगों को बुलाया जा रहा है। इस निमंत्रण पत्र में इन सभी के नामों के साथ साथ भगवान राम की तस्वीर भी है। बता दें कि इस कार्यक्रम में केवल 150 लोगों को निमंत्रित किया गया है।

सूत्रों से पता चला है कि स्टेज पर केवल 5 लोगों को ही बैठने का इंतजाम किया गया है। जिसमें नरेंद्र मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ और महंत नृत्य गोपालदास शामिल होंगे। 5 अगस्त बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा दोपहर 12 बज कर 15 मिनट और 15 सेकंड पर इसका शिलान्यास होगा। बताया जा रहा है कि 40 किलोग्राम चांदी की ईंट रख कर पीएम मोदी भूमि पूजन की शुरुवात करेंगे और इसका लाइव टेलीकास्ट दूरदर्शन पर होगा।