बीजेपी की इस नेता ने लिया भूमि पूजन से दूर रहने का फैसला, ट्वीट कर कहा…

0
234

कोरो’ना वाय’रस संक्र’मण को देखते हुए कि संक्रम’ण किस तरह बढ़ता जा रहा है, सभी देश वैक्सीन बनाने में जुटे हुए हैं और इस बात को भी बताया जा रहा है कि 2020 के आखिर तक कोरो’ना की वैक्सीन तैयार हो जाएगी। वहीं भारत मे अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को होने जा रहा है। राम मंदिर के भूमि पूजन का आयोजन देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाएगा। इस भूमि पूजन में बड़े बड़े लोग शिरकत करने वाले हैं। वहीं बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती (Uma Bharti) द्वारा यह तय किया गया है कि वह अयोध्या में भूमि पूजन (Ram Mandir Bhumipujan) के कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगीं। इसके पीछे की वजह उन्होंने कोरो’ना के बढ़ते संक्रम’ण को बताया है। उमा भारती (Uma Bharti) सरयू तट पर ही रहेंगी और कार्यक्रम पूरा होने के बाद राम लला के दर्शन करेंगी। उमा भारती ने ये फैसला केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के कोरो’ना पॉजि’टिव पाए जाने के बाद लिया और खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।

उमा भारती ने कहा कि, कल जब से मैंने अमित शाह जी और बीजेपी के अन्य नेताओं के कोरो’ना पॉज़िटि’व होने के बारे में सुना है, तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए ख़ासकर पीएम मोदी (PM Modi) के लिए चिं’तिंत हूं। उन्होंने बताया कि, इसीलिये मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारीओ को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मैं अयोध्या में सरयू नदी के किनारे पर रहूंगी। बीजेपी की कद्दावर नेता उमा भारती (Uma Bharti) द्वारा बताया गया कि, मैं भोपाल से आज (सोमवार को) रवाना होउंगी। साथ ही चिं’ता भी जताई कि अयोध्या में किसी संक्रमि’त से उनकी मुलाकात हो सकती है।

उमा भारती ने कहा कि, ऐसी स्थिति में जहां पीएम मोदी और अन्य सैकड़ों लोग उपस्थित रहेंगे, मैं उस स्थान से दूरी बनाकर रखूंगी और सभी के वहां से जाने के बाद राम लला के दर्शन करुंगी। उमा भारती द्वारा ये भी बताया गया कि, यह सूचना अयोध्या में रामजन्मभूमिन्यास के वरिष्ठ अधिकारियों और पीएमओ को भेजी जा चुकी है। उमा भारती द्वारा इस बात को लेकर अपील की गई की, शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दे। अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को किया जाएगा। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद शिलान्यास के लिए अयोध्या जाएंगे। कोरो’ना संक्रम’ण को मद्देनजर रखते हुए लोगों से इस बात की अपील भी की गई है कि वो कम तादाद अयोधया पहुंचे। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सोमवार को कोरो’ना पॉजि’टिव पाए गए थे और टेस्ट से पहले उन्होंने कई अधिकारियों व मंत्रियों के साथ बैठक की थी।