राजस्थान सियासी बवा’ल के दौरान जज ने किया ऐसा सवाल, कपिल सिब्बल बोले…

0
388

राजस्थान में चल रही सियासी घमा’सान की सुनवाई के बीच स्पीकर के वकील और कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल (kapil Sibal) सुनवाई के लिए को’र्ट में बैठे जज से मज़ाक करते हुए नजर आए। बता दें कि वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चल रही इस सुनवाई में मौजूदा जज ने वकील से कुछ पूछा, जिसका जवाब देते हुए कपिल कहते है कि उन्हें आज कल द’र्द सेहने की आदत हो चुकी है। बता दें कि स्पीकर सीपी जोशी और सचिन पायलट के केस पर को’र्ट में सुनवाई होनी थी। लेकिन राजस्थान हाई को’र्ट द्वारा शुक्रवार तक इसकी कार्रवाई पर रोक लगा दी गई थी। इसके खिला’फ स्पीकर ने आवाज़ उठाई और को’र्ट पहुंचे। वहीं स्पीकर का पक्ष कपिल सिब्बल रख रहे हैं।

बता दें कि इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही सुनवाई में सिब्बल अपनी स्टेटमेंट रख रहे थे, तभी इस दौरान जस्टिस अरुण मिश्रा ने उनसे पूछा कि “आप दर्द में क्यों दिख रहे हैं?” जज के इस सवाल पर सिब्बल कहते है कि “मैं द’र्द में नहीं हूं…साल्वे मुस्कुरा रहे हैं।” उन्होंने अपनी इस बात का इशारा दूसरे वकील हरीश साल्वे की तरफ किया, यह वो वकील है जो सचिन पायलट और बाकी 18 बा’गी कांग्रेसी विधायकों का का केस रख रहे हैं। उनकी इस बात पर जज ने कहा कि “आप सोच में तो ज़रूर पड़े हुए हैं।” उनकी इस बात पर सिब्बल ने जवाब दिया कि “आजकल मुझे द’र्द की आदत हो गई है।”

वहीं बता दें कि उन्होंने भले ही यह मज़ाक किया था, लेकिन उनके इस मज़ाक को पार्टी में मची आंतरिक कलह से जोड़कर देखा जा रहा है। जैसे के सभी जानते है कांग्रेस पार्टी को इस दौरान काफी मु’सीबतों का सामना करना पड़ रहा है। लगातार आई मु’सीबतों के बाद भी पार्टी को उम्मीद है कि जल्दी है फिर सब ठीक हो जाएगा। वहीं बता दें कि मार्च के महीने में मध्य प्रदेश में उसकी 15 महीने पुरानी सरकार गिर गई। पार्टी में 19 साल रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीजेपी ज्वाइन करने से मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार गिर गई। ठीक वैसा ही कुछ हाल अब राजस्थान का है। सचिन पायलट काफी समय से सीएम बनने की मांग कर रहे है। 18 विधायकों के समर्थन के साथ पायलट अब इस ल’ड़ाई में का’नूनी सहारा लेने तक पहुंच गए हैं। मु’सीबत तो यह है कि सीएम गहलोत भी अपनी बात पर अड़े हुए है।