राहुल के बाद अब ईडी के निशाने पर आईं सोनिया गांधी, दो बार पूछताछ के बाद अब…

0
83

पिछले कुछ समय से प्रवर्तन निदेशालय नेताओं पर संकट की तरह छाया हुआ है। आए दिन किसी न किसी नेता से ईडी की पूछताछ की खबरें सामने आ रही हैं। फिलहाल ईडी के निशाने पर देश की सबसे पुरानी पार्टी कांग्रेस है। हाल ही में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से ईडी ने पूछताछ की थी। जिसके बाद अब पार्टी की मौजूदा अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी ईडी ने पूछताछ शुरू कर दी है। न्यूज़ पेपर नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मंगलवार को पूछताछ की गई। ये पूछताछ करीब 6 घंटों तक चली और इसमें उनसे कई सवाल पूछे गए।

इससे पहले भी उनसे एक और बार पूछताछ की जा चुकी है। पूछताछ के दौरान प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद रही थीं। लेकिन उनको दूसरे कमरे में बैठाया गया था। सोनिया गांधी से हो रही पूछताछ को लेकर कांग्रेस देश भर में प्रदर्शन कर रही है। बता दें कि ईडी ने एक बार फिर उनको पूछताछ के लिए तलब किया है। जिसके कारण कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने आज भी प्रदर्शन को जारी रखने का फैसला किया है।

गोरतलब हैं कि प्रवर्तन निदेशालय अखबार ‘नेशनल हेराल्ड’ का मालिकाना हक रखने वाली ‘यंग इंडियन प्राइवेट लिमिटेड’ में कथित वित्तीय अनियमितताओं की जांच कर रहा है। इस मामले को लेकर ही राहुल गांधी से भी एजेंसी 50 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। बताते चलें कि राहुल गांधी से की गई पूछताछ के दौरान भी कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया था।