बिजली का बिल देख इस शख्स की बिगड़ी हालत, अस्पताल में हुआ भर्ती…!

0
83

एक छोटी गलती कितनी भारी पड़ सकती है इस बात का अंदाजा कोई नहीं लगा सकता। गलती छोटी हो या बड़ी लोगों को काफी नुकसान पहुंचा सकती है। एक गलती से जुड़ा मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर से सामने आया है। जहां बिजली के बिल में हुई गलती के कारण एक शख्स को अस्पताल में भर्ती होना पड़ गया। दरअसल, ये बात ग्वालियर की रहने वाली प्रियंका गुप्ता के घर की है। हाल ही में उनके घर बिजली का बिल पहुंचा ये बिल इतना ज्यादा था कि उनके पैरों तले जमीन खिसक गई और जब इस बिल को उनके ससुर ने देखा तो उनकी तबीयत ही बिगड़ गई और उनको अस्पताल ले जाना पड़ा।

बता दें कि उनके घर जो बिजली का बिल आया उसकी राशि 3,419 करोड़ रुपये थी। जिसने सभी घरवालों को हिलाकर रख दिया। हालांकि बाद में इसकी शिकायत करने पर इसको ठीक कर दिया गया। मध्य प्रदेश सरकार द्वारा संचालित बिजली कंपनी ने इसके लिए “मानवीय त्रुटि” को दोषी ठहराया है। इस बीच इस बारे में बात करते हुए गुप्ता के पति संजीव कंकाने ने कहा कि “जुलाई के बिजली बिल में घरेलू खपत की राशि देखकर उनके पिता बीमार पड़ गए।”

मिली जानकारी के अनुसार उनके बिल को ठीक करते हुए 1,300 रुपये का सही बिल जारी कर दिया गया है। इसके साथ ही कर्मचारियों के खिलाफ एक्शन लेने की भी बात कही गई है। बिजली कंपनी के महाप्रबंधक नितिन मांगलिक ने कहा कि “एक कर्मचारी ने सॉफ्टवेयर में खपत की गई इकाइयों के स्थान पर उपभोक्ता संख्या दर्ज कर दी, जिसके परिणामस्वरूप अधिक राशि का बिल आया। बिजली उपभोक्ता को 1,300 रुपये का सही बिल जारी किया गया है।