लद्दाख दौरे पर राहुल गांधी, पैंगोंग झील तक बाइक से किया सफ़र

0
89

राहुल गांधी लंबे अरसे बाद राजनीतिक गहमागहमी से दूर लद्दाख की वादियों में नजर आए. इस दौरान उन्होंने खूबसूरत पैंगोंग झील का नजारा देखा और अपने पिता को याद किया. उन्होंने इंस्टाग्राम पर तस्वीरें शेयर कर कहा कि ‘मेरे पिता कहा करते थे कि यह दुनिया की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है.

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लद्दाख के दौरे पर हैं. पैंगोंग झील के रास्ते से वह गुजरे. इस दौरान उन्होंने खूबसूरत नजारों का आनंद लिया. शेयर किए गए वीडियों में उन्हें बाइक से यात्रा करते हुए देखा गया. वह स्वयं बाइक चलाते नजर आए. लद्दाखसे पहले उन्होंने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और जम्मू का दो बार दौरा किया. हाल में पदयात्रा के दौरान भी घाटी के कई इलाकों से होकर गुजरे.

हालांकि, इस दौरान वह लद्दाख नहीं जा पाए थे. इसके बाद भी फरवरी में उन्होंने जम्मू-कश्मीर का दौरा किया था. बताया गया कि वह उनका निजी दौरा था. इस बार भी वह लद्दाख नहीं जा सके थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार राहुल गांधी सितंबर के दूसरे सप्ताह में यूरोप दौरे पर जा सकते हैं. इस दौरान वह बेल्जियम, नॉर्वे और फ्रांस की यात्रा करेंगे.

इस यात्रा के दौरान वह यूरोपीय देशों के सांसदों, भारतीय प्रवासियों से मुलाकात कर सकते हैं. इस साल मई में उन्होंने अमेरिका का दौरा भी किया था. इससे पहले उन्होंने सैन फ्रांसिस्को, वाशिंगटन डीसी और न्यूयॉर्क जैसे तीन शहरों की यात्रा की थी. वहीं, इस साल की शुरुआत में उन्होंने ब्रिटेन की यात्रा की थी. इस बीच उन्होंने कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में भाषण दिए थे. उनके कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में दिए गए भाषणों पर विवाद खड़ा हो गया था.