पंजाब में कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर बड़ा फैसला, पांच साल तक…

0
55

पंजाब में बीते कुछ समय से को कांग्रेस के मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर चर्चा है। कुछ लोगों का मानना है कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू को होना चाहिए। वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार चरणजीत सिंह चन्नी हों। इस बीच खबर थी कि पार्टी दोनों के नामों की घोषणा कर सकती है। यानी रोटेशन सिस्टम से दो मुख्यमंत्री बनाए जा सकते हैं। हालांकि अब खबर है कि पार्टी ने इस खबर को सिर्फ एक अफवाह करार दिया है।

पार्टी का कहना ही कि राज्य का एक ही मुख्यमंत्री रहेगा। सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस नेता राहुल गांधी कल यानी सोमवार को मुख्यमंत्री के नाम से पर्दा हटाएंगे। गौरतलब हैं कि पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू और वर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी के बीच पहले से ही तनाव है। इस बीच चन्नी के भतीजे भूपेंद्र सिंह हनी को अवैध रेत खनन मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने गिरफ्तार किए जाने के बाद सिद्धू ने फिर एक बार चिन्नी पर निशाना साधा।

सिद्धू ने चिन्नी पर हमला करते हुए कहा कि “पार्टी को ईमानदार और साफ-सुथरे ट्रैक रिकॉर्ड वाले व्यक्ति को चुनना चाहिए। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को चुनते हैं जो नैतिक अधिकार से रहित, नैतिकता से रहित या बेईमान और कुछ भ्रष्टाचार और माफिया का हिस्सा है, तो लोग बदलाव के लिए वोट देंगे और आपको एक मूली की तरह दफन कर देंगे।” बता दें कि पंजाब समेत देश के पांच राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। जिसको लेकर इस समय सियासी तापमान बढ़ा हुआ है।