राहुल गांधी टी-शर्ट पर नहीं थम रही राजनीति, कांग्रेस बोली: भक्तों का दर्द लाजमी है

0
26

कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ इस समय हरियाणा से गुजर रही है. राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही ये यात्रा जहां से भी निकलती है निश्चित तौर पर वहां के कांग्रेस कार्यकर्ताओं के लिए एक बूस्टर के रूप में काम करती है. वहीं, यात्रा को लाइमलाइट में लाने की जिम्मेदारी राहुल गांधी ने अपने कंधों पर ही ले ली है. चाहे वो फिर उनका लोगों से बेझिझक मिलना-जुलना हो और या फिर कड़ाके की सर्दी में टी-शर्ट पहनना हो.

उनकी टी-शर्ट को लेकर तो खूब राजनीति हो रही है. बीजेपी ने अब उनकी टी-शर्ट में एक तस्वीर को लेकर बयानों के तीर छोड़ने शुरू कर दिए हैं. चलिए आपको बताते हैं कि आखिर ये पूरा माजरा है क्या? दरअसल, बीजेपी के कई नेताओं ने ट्विटर पर राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की एक तस्वीर शेयर की है. इस तस्वीर में राहुल गांधी पदयात्रा करते नजर आ रहे हैं और उन्होंने सफेद टी-शर्ट पहनी हुई है.

हालांकि, बीजेपी के नेताओं का दावा है कि राहुल गांधी ने टी-शर्ट के बटन ऊपर तक बंद किए हुए हैं क्योंकि उन्होंने टी-शर्ट के अंदर थर्मल पहना है.बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा, “बिल्ली थैले से बाहर है! स्लीवलेस थर्मल और बटन वाली टी शर्ट झूठे के नकली नेरेटिव को उजागर करती है @RahulGandhi… सर्दियों में ठंड लगना सामान्य है! यह नकली प्रचार के लिए ध्यान आकर्षित करने की नौटंकी के अलावा और कुछ नहीं था.”

‘थर्मल से पहले और…’

वहीं, बीजेपी नेता कुलजीत सिंह चहल ने भी राहुल गांधी की तस्वीर को शेयर कर कटाक्ष किया. उन्होंने ट्वीट किया, “थर्मल से पहले और बाद की तस्वीर.” अपने बायो में #onlymodi लिखने वाले हिमांशु जैन नाम के यूजर ने ट्विटर पर लिखा, “आखिरकार पता चल ही गया कि उनको भी ठंड लगती है. उनकी दाढ़ी और बटन वाली टी शर्ट के नीचे थर्मल देखें. यह धोखाधड़ी का नैरेटिव बनाने और अनावश्यक प्रचार पाने का स्पष्ट मामला है. ये तस्वीरें इंटरनेट से हैं और सत्यापित की जा सकती हैं.”

कांग्रेस ने क्या कहा?

राहुल गांधी की टी-शर्ट को लेकर जो बातें बीजेपी ने कीं, उस पर कांग्रेस की तरफ से भी टिप्पणी आई है. इंडियन यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनीवास बीवी ने ट्विटर पर बीजेपी को संघी जासूस बताया. उन्होंने लिखा, “जासूस संघियों, Tshirt के सदमे से बाहर कब आओगे?” कांग्रेस नेता ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की भी तस्वीर शेयर कर लिखा, “दरअसल भक्तों को अपने नेताओं को सर्दी में कुछ इस तरह देखने की आदत है, T-shirt देखकर दर्द लाजमी है.