कोहरे का कहर जारी, 42 ट्रेनें और 20 फ्लाइट लेट, देखें सूची

0
35

नई दिल्ली : उत्तर भारत में चल रही शीतलहर का असर यातायात पर पड़ता दिख रहा है। कोहरे और खराब मौसम के चलते यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड़ सकता है। कई राज्यों में घना कोहरा छाने के चलते आज 42 ट्रेनें और 20 से अधिक फ्लाइट अपने निर्धारित समय से काफी देरी पर चल रही हैं। इसके चलते लोगों को प्लेटफार्म पर सोने को मजबूर होना पड़ रहा है।

रेलवे की तरफ से कई ट्रेनों को कोहरे के चलते देरी से चलाया जा रहा है। कई ट्रेनें तो 5 घंटे से भी ज्यादा की देरी से चल रही है, जिसमें  कामाख्या-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल, रीवा-आनंद विहार टर्मिनल सुपरफास्ट एक्सप्रेस, अमृतसर बिलासपुर छत्तीसगढ़ एक्सप्रेस और कामाख्या-दिल्ली ब्रह्मपुत्र मेल शामिल है।

कई रात की ट्रेनों के 5 से 6 घंटे देरी से चलने के चलते लोग प्लेटफार्म पर सोने को मजबूर हैं। यही हाल दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनल रेलवे स्टेशन पर देखने को मिला। वहीं, एक यात्री धनंजय कुमार ने बताया कि मैं बिहार के पटना से आया हूं और कोहरे के कारण मेरी ट्रेन यहां 2-3 घंटे की देरी से पहुंची।

jagran

खराब मौसम के कारण दिल्ली हवाईअड्डे पर करीब 20 फ्लाइट देरी से चल रही हैं। दिल्ली हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने कहा कि खराब मौसम के कारण यह फ्लाइट देरी से चल रही है, हालांकि सुबह छह बजे तक किसी भी विमान के मार्ग में परिवर्तन की सूचना नहीं मिली है।

पंजाब, हरियाणा और उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में शीतलहर चल रही है। अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान और मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों में और उत्तराखंड, पश्चिमी राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में कड़ाके की ठंड की संभावना है। वहीं, राष्ट्रीय राजधानी में चल रही शीतलहर और कोहरे की स्थिति के बीच लोग राहत पाने के लिए अलाव जलाते देखे जा रहे हैं।