पिता के खिलाफ केस दर्ज होने पर बोले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, “कोई भी कानून से ऊपर नहीं…”

0
112

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने पिता नंदकुमार बघेल को लेकर एक बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा है कि कानून से बढ़कर कोई चीज नहीं है। उनका कहना है कि अगर में एक बेटा हूं तो एक मुख्यमंत्री भी हूं। बतौर मुख्यमंत्री अपने पिता की गलती पर मैं पर्दा नहीं डाल सकता। उन्होंने गलती की है और उनके खिलाफ पुलिस कानून के मुताबिक कार्रवाई करेगी। बताते चलें कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता ने एक वर्ग विशेष पर कथित टिप्पणी की थी। जिसको लेकर वह चर्चा में हैं और उनके इस विवादित बयान के बाद ही उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई गई है।

बता दें कि रविवार को रायपुर डीडी नगर थाने में धारा 505 व 153 क के तहत नंदकुमार बघेल के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया। जिसके बाद राज्य के मुख्यमंत्री ने भी अपने पिता की इस हरकत पर अपना बयान जारी किया। उन्होंने कहा कि मैं पुत्र के रूप में उनका सम्मान करता हूं। लेकिन, मुख्यमंत्री के रूप में उनकी गलती को माफ नहीं किया जा सकता। इसके साथ ही उन्होंने अपने पिता के इस बयान पर दुख जताया और बोला कि मैं उनकी इस हरकत से शर्मिंदा हूं।

86 साल के पिता के पिता के खिलाफ केस दर्ज होने के बाद उन्होंने कहा कि “इस संबंध में पुलिस द्वारा विधिसम्मत कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी। छत्तीसगढ़ सरकार हर जाति, हर धर्म, हर वर्ग हर समुदाय के लोगों के सम्मान और उनकी भावनाओं की कद्र करती है, सभी को एक समान महत्व देती है और सभी के मान सम्मान और संवैधानिक अधिकारों की रक्षा करना अपना कर्तव्य समझती है। हमारे लिए कानून सर्वोपरी है।”