पहले ही दौर में मैरीकॉम ने दिखाया कमाल, 4-1 से की जीत दर्ज, मनिका बत्रा ने भी….

0
140

टोक्यो ओलिंपिक्स 2020 का आज तीसरा दिन है. भारत ने दूसरे दिन वेटलिफ्टर मीराबाई चानू के सिल्वर के साथ अपने मेडल का खाता खोल लिया है। तीसरे दिन भी आज भारतीय खिलाड़ियों ने कमल कर दिखाया है। वहीं कुछ खिलाड़ियों ने निराश भी किया। बता दें कि छह बार की विश्व चैम्पियन एम सी मैरीकॉम (51 किग्रा) ने शुरूआती दौर में डोमेनिका गणराज्य की मिगुएलिना हर्नांडिज गार्सिया को हराकर ओलंपिक खेलों के प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया है। उन्होंने इस दौरान अपने से 15 साल जूनियर और पैन अमेरिकी खेलों की कांस्य पदक विजेता को 4-1 से मात दी है।

मैरीकॉम ने अपने दमदार ‘राइट हुक’ से पूरे मुकाबले के दौरान दबदबा बनाये रखा। इसके साथ ही टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने कमल कर दिखाया। उन्होंने इस मैच को जीतने के लिए लॉन्ग रैली खेलने की ट्रेक अपनाई। जिसकी बदौलत उन्होंने मैच को जीत लिया। वह लॉन्ग रैली में शॉट्स और रफ्तार पर बेहतर कंट्रोल करती दिखीं। कोच की मदद के बिना ही उन्होंने खुद को शांत रखा और मैच जीता। हालांकि पहले दो दौरों में उनका प्रदर्शन खास नहीं रहा। लेकिन फिर मैच में वापसी करते हुए उन्होंने मैच जीत लिया।

उनके अलावा जी साथियान ने भी लगातार तीन गेम जीतकर मैच में अच्छी वापसी की थी। लेकिन बावजूद इसके वह मैच जीत न सके। हांग लाम के खिलाफ उन्होंने पहला गेम हारा और फिर लगातार तीन गेमों में शानदार जीत हासिल की। लेकिन उसके बाद उनकी लय बिगड़ गई और फिर हांग लाम ने उन्होंने लगातार 2 गेम हारा दिए। जिसके चलते मुकाबला 3-3 पर खत्म हो गया।