रिश्वत देने के जुर्म में महिला सांसद को मिली 6 महीने की सजा, चुनाव से पहले…

0
117

चुनाव के दौरान देश के हर राज्य से कई खबरें सामने आती हैं। कई मामले भी सामने आते हैं। चुनाव जीतने के लिए पार्टी हर संभव कोशिश करती है। इस बीच लोगों को अपनी ओर खींचने के लिए पैसों और बल का प्रयोग भी किया जाता है। वैसे तो ये कोई नई बात नहीं है कि लोग चुनाव में पैसे देकर वोट खरीदते हैं। लेकिन ऐसा पहली बार हो रहा है कि रिश्वत देने के जुर्म में किसी सांसद को सलाखों के पीछे भेज दिया हो। बता दें कि रिश्वत देने (Cash-For-Votes Case) के आरोप में तेलंगाना राष्ट्रीय समीति (TRS) की सासंद मलोत कविता (Maloth Kavitha) को अदालत द्वारा सजा सुनाई गई है।

जानकारी के मुताबिक उन्होंने 2019 के आम चुनावों के दौरान लोगों को रिश्वत देकर वोट हासिल किए थे। जिसके आरोप में उन्हें नामपल्ली में एक विशेष सत्र अदालत ने छह महीने के कारावास की सजा सुनाई गई है और साथ ही दस हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया है। बता दें कि कविता तेलंगाना के महबूबाबाद से सांसद हैं। बताया जा रहा है कि कविता के साथ उनके एक सहयोगी के खिलाफ भी अदालत ने सुनवाई की है और उन्हें भी इस मामले में सजा सुनाई है।

बता दें कि कविता के सहयोगियों को चुनाव से पहले बर्गमपहाड़ थाना क्षेत्र में लोगों को 500 रुपए देते हुए पकड़ा गया था। जब इस मामले की जांच हुई तो पता चला की वह लोगों का वोट खरीद रहे थे। जिसके बाद कविता के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर की गई। हालांकि ये कोई पहला मामला नहीं है कि जब तेलंगाना में किसी सांसद को सजा सुनाई गई है। इससे पहले भी 2 सांसदों को दोषी पाते हुए अदालत ने जेल की सजा सुनाई थी।