फिर एक बार रफ्तार पकड़ता दिखा कोरोना, पिछले 24 घंटों में सामने आए…

0
24

देश भर में कोरोना का खतरा अब पहले से काफी कम हो चुका है। पहले देश में ये संकट इतना बढ़ गया था कि देश में लॉकडाउन लगा दिया गया था। लेकिन जब कोरोना के मामलों में कमी आना शुरू हो गई तो धीरे धीरे लॉकडाउन को भी हटा दिया गया। 1 अप्रैल साल 2022 तक कोरोना के कारण लगी लगभग सभी पाबंदियों को हटा दिया गया है। लेकिन अब फिर धीरे धीरे कोरोना रफ्तार पकड़ता दिख रहा है। ऐसे में संभव है कि भारत सरकार फिर एक बार पाबंदियां लागू कर दें। बता दें कि पिछले 24 घंटों में दर्ज किए गए मामलों में बढ़त देखी गई है।

गोरतलब हैं कि 16 अप्रैल शनिवार को दर्ज किए गए आंकड़ों के अनुसार देश में एक दिन में कोरोना के 975 नए मामले दर्ज किए गए थे। लेकिन आज ये संख्या और बढ़ती नजर आई है। पिछले 24 घंटों में देशभर में कोरोना के कुल 1150 नए मामले सामने आए हैं। पिछले कई दिनों से कोरोना के मामलों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है, लेकिन अब इसको एक बड़े संकट आने की निशानी माना जा रहा है। जिसके चलते अब सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है।

बता दें कि देश में अब तक 4 करोड़ 30 लाख, 42 हजार 97 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से 4 करोड़, 25 लाख, 8 हजार, 788 लोगों ने इस खतरनाक वायरस को मात दे दी है। वहीं, अगर बात करें देश में मौजूदा मामलों की तो इस समय देश में कोरोना के कुल 11,558 एक्टिव मामले मौजूद हैं। पिछले 24 घंटों में 3,65,118 सैंपल की जांच की गई है।