देश में 43% तक गिरे कोरोना के मामले, रिकवरी रेट में भी हुआ इजाफा, एक ही दिन में…

0
22

पिछले कुछ समय से कोरोना के मामलों में उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है। कोरोना की तीसरी लहर के दौरान ग्राफ उम्मीद से भी ज्यादा बढ़ा हुआ था। बता दें कि दिन भर में कोरोना के चार लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे थे। लेकिन फिर ये आंकड़ा गिरते गिरते हजारों में पहुंच गया। लेकिन पिछले कुछ दिनों से आंकड़े कभी बढ़ रहे है तो कभी गिर रहे हैं। हाल ही में डेली कोरोना मामलों में 23 प्रतिशत का उछाल आया था और अब ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना के मामलों में 43 प्रतिशत कमी दर्ज की गई है।

जानकारी के अनुसार पिछले 24 घंटों में देश भर में कोरोना के 1,247 नए मामले सामने आए हैं। वहीं इस दौरान केवल एक ही कोरोना मरीज की जान गई और 928 मरीजों ने इस दौरान कोरोना को मात दी है। जिसके चलते कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या बढ़कर 42,511, 701 ही गई है। अगर बात करें एक्टिव केस की तो देशभर में अब कोरोना के कुल 11,860 एक्टिव मामले रह गए हैं। बता दें कि कोरोना के मामलों के गिरने के बाद देश में कोरोना के कारण लगी पाबंदियों को भी हटाया जा चुका है।

बताते चलें कि देश में रिकवरी रेट 98.76 फीसदी दर्ज की गई है। लेकिन दिल्ली एनसीआर में हालत थोड़ी नाजुक है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में सोमवार को पॉजिटिविटी रेट भी 7% के पार रही है। पिछले 24 घंटों में केवल दिल्ली में ही 500 से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। जिनको देखते हुए दिल्ली सरकार की परेशानी और भी ज्यादा बढ़ गई है।