फिर एक बार तेज़ी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, एक ही दिन में हो रहे हैं हजारों लोग संक्रमित…

0
64

जैसा कि हम सब जानते हैं कोरोना वायरस की इस महामारी से लोगों का काफी नुकसान हो गया, देश के स्कूल तक बंद हो गया थे और पढ़ाई ऑनलाइन माध्यम से करवाई जा रही थी। लेकिन जब देखा गया कि कोरोना के मामले कम हो रहे हैं तो देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए सब कुछ नॉर्मल कर दिया गया। लेकिन अब फिर एक बार देश में कोरोना में नए मामलों में बढ़त देखी जा रही है। रोजाना हजारों की संख्या में कोरोना मामले दर्ज किए जा रहे हैं। लेकिन सरकार द्वारा अब तक इसको लेकर कोई फैसला नहीं किया गया है।

बता दें कि हर दिन कोरोना के मामलों में बढ़ता हो रही है। मंगलवार में सामने आए मामलों के मुकाबले बुधवार को 12 प्रतिशत मामले दर्ज किए गए थे। जिसके बाद आज एक बार फिर मामलों में उछाल आया है। जानकारी के अनुसार आज सामने आए आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना के 3,377 नए मामले सामने आए हैं। ये संख्या कल की संख्या से 2.2 प्रतिशत ज्यादा है। देश में डेली पॉजिटिविटी रेट लगातार बढ़ रहा है और आज ये 0.71 फीसदी पर आ पहुंचा है।

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों में इस वायरस से 60 लोगों की जान गई। जिसके बाद कोरोना वायरस से मारने वालों की कुल संख्या 5 लाख 23 हजार 753 हो गई। वहीं, अगर बात करें कोरोना को मात देने वाले मरीजों की तो अब तक देश में 4 करोड़, 25 लाख, 30 हजार, 622 लोग वायरस को मात दे चुके हैं। गोरतलब हैं कि इस समय देश में रिकवरी रेट 98.74 फीसदी पर पहुंच चुका है।