पटियाला हिंसा मामले में बड़े अफसरों को झटका, पद से किया निलंबित…

0
112

पंजाब के पटियाला हिंसा को लेकर कई बड़ी खबरें सामने आ रही हैं। खालिस्तान विरोधी एक मार्च को लेकर दो समूहों में झड़प में चार व्यक्ति घायल हो गए, जिसके बाद से शहर में हालत अब बिगड़ते जा रहे हैं। हिंसा होने के मामले में बड़े अधिकारियों पद से हटाया जा चुका है। जानकारी के मुताबिक अब तक इस मामले में IG, SSP और SP को हटा दिया गया है। इन पदों पर नए अफसरों को तैनात किया गया है। राज्य में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के बाद ये पहली हिंसा है जिसको लेकर राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान काफी नाराज़ हैं।

इस हिंसा से नाराज भगवंत मान कई बड़े फैसले ले रहे हैं। इस मामले पर बातचीत करते हुए उन्होंने कहा है कि “पटियाला में झड़प की घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने डीजीपी से बात की, इलाके में शांति बहाल कर दी गई है। हम स्थिति की बारीकी से नजर रखे हुए हैं और किसी को भी राज्य में अशांति पैदा नहीं करने देंगे। पंजाब की शांति और सद्भाव सबसे जरूरी है।” आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस गर्म माहौल को ठंडा करने के लिए पटियाला में 9:30 से शाम 6:00 बजे तक इंटरनेट बंद कर दिया गया है।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री के आदेश अनुसार इलाके में कर्फ्यू लगा दिया गया है। मामले में पटियाला उपायुक्त का बयान भी सामने आया है। उनका कहना है कि “हम जनता से शांति बनाए रखने की अपील करते हैं। सरकार द्वारा अत्यधिक सावधानी के एक कदम के रूप में आज सुबह 9.30 से शाम 6 बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित रहेंगी।” इसके साथ ही उन्होंने जनता से झूठी अफवाह न फैलाने की अपील की है।