फिर एक बार बढ़ी सरकार की चिंताएं, इन छोटे राज्यों में बढ़े कोरोना के मामले…

0
109

देश में लगातार कोरोना का खतरा बढ़ रहा है। हालांकि अब कोरोना की दूसरी लहर से थोड़ा आराम मिला है। लेकिन अब तीसरी लहर का खतरा सबके ऊपर मंडरा रहा है। मिली जानकारी के मुताबिक देश के 6 राज्यों में कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। ये वो राज्य हैं जहां कोरोना का खतरा काफी कम देखने को मिला था। लेकिन अब यहां धीरे धीरे मामलों में इजाफा हो रहा है। जिसके चलते सरकार ने इन राज्यों में अपनी टीम भेजी हैं। ये टीम यहां कोविड-19 मैनेंजमेंट, निगरानी, कंटेनमेंट ऑपरेशसंस और टेस्टिंग जैसे काम को देखेंगी। बता दें कि इस टीम में एक क्‍लीनिशियन और एक लोक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ शामिल होगा।

बता दें कि ये टीम पूरे राज्य में संक्रमण बढ़ने का कारण पता करेगी और राज्य सरकारों को इससे निपटने का कोई तरीका सुझाएगी। बता दें कि हर राज्य में एक टीम जाएगी। इन राज्यों में अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मणिपुर, ओडिशा, केरल और छत्‍तीसगढ़ शामिल हैं। जानकारी के मुताबिक मणिपुर भेजी गई टीम का नेतृत्व अतिरिक्त डीडीजी एवं निदेशक ईएमआर डॉ एल स्वस्तीचरण कर रहे हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के लिए टीम का नेतृत्व एम्स रायपुर के सहायक प्राध्यापक डॉ दिबाकर साहू करेंगे।

वहीं बताया जा रहा है कि अरुणाचल प्रदेश की टीम का नेतृत्व एआईआईएच एंड पीएच के प्राध्यापक डॉ संजय साधुखान करेंगे। बता दें कि अरुणाचल प्रदेश में कोरोना के मामले धीरे धीरे रफ्तार पकड़ रहे हैं। 1 जुलाई को बीते 24 घंटों में कोरोना के 286 नए मामले रिकॉर्ड होने से राज्य में कुल संक्रमितों की संख्यां बढ़कर 35,857 हो गई थी। इस बीच संक्रमण से 4 लोगों की मौत भी हुई। जिससे मृतक संख्या बढ़कर 172 हो गई।