पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर आया भारी उछाल, पिछले 15 दिनों में…

0
21

देश में महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है। इस बढ़ती मंहगाई से अब लोग परेशान आ गए हैं। इन दिनों ईंधन के दामों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। पेट्रोल और डीजल के दाम दिन ब दिन लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। पिछले 15 दिनों में केवल 2 ही दिन ऐसे गए हैं, जिसमें पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़े ना हों, वरना 13 दिन ऐसे हैं जिनमें इनकी कीमत में बढ़ोतरी हुई ही है। बता दें कि आज भी पेट्रोल और डीजल के दामों में भारी बढ़त हासिल हुई है। जानकारी के अनुसार आज पेट्रोल और डीजल पर 80 रुपए की बढ़ोतरी की गई है।

इससे पहले सोमवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में 40 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। बता दें कि कई राज्यों में पेट्रोल के साथ साथ डीजल के दाम 100 के पर पहुंच चुके हैं। इनमें मुंबई, चेन्नई जैसे राज्य शामिल हैं। गोरतलब हैं कि मुंबई में पेट्रोल 119.67 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है। वहीं, डीजल की बात करें तो इसके दाम भी बढ़कर 103.92 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। अगर बात करें चेन्नई की तो यहां पेट्रोल एक लीटर 110.09 रुपये और डीजल 100.18 रुपये में मिल रहा है।

पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के पीछे की वजह रूस और यूक्रेन की चल रही ये जंग है। इस जंग के कारण कई देशों ने रूस के खिलाफ प्रतिबंध लगा दिए हैं, जिसकी वजह से अब तक पेट्रोल और डीजल के दाम इतने बढ़ गए हैं। बताते चलें कि अब ये कीमतें और भी ज्यादा बढ़ने की संभावना है, क्योंकि अब इन प्रतिबंधों को और भी ज्यादा बढ़ाया जा सकता है।