पहले खरीदा टिकट फिर मेट्रो में सवार हुए पीएम मोदी, छात्रों संग भी की…

0
76

आज रविवार के दिन भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे के दौरे पर हैं। यहां पीएम मोदी ने मेट्रो रेल परियोजना का उद्घाटन किया। सिर्फ इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने उद्घाटन करने के बाद मेट्रो का सफर भी किया। इस दौरान मेट्रो में उन्होंने कई छात्र और छात्राएं मिलीं जिससे उन्होंने बातचीत भी की। पीएम मोदी द्वारा उद्घाटन करने के बाद पुणे वासी भी अब मेट्रो का सफर कर सकेंगे। बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी बिलकुल एक आम आदमी की तरह नजर आए। उन्होंने उद्घाटन करने के बाद सबसे पहले डिजिटल माध्यम से टिकट लिया और फिर मेट्रो में सवार हो गए।

इस दौरान पीएम मोदी ने मेट्रो में बैठे छात्र और छात्राओं से काफी बातचीत की, इस बीच उन्होंने छात्रों को कुछ कहा भी और उनकी बातें भी सुनीं। पीएम मोदी ने कुल 32.2 किमी की पुणे मेट्रो रेल परियोजना के 12 किमी खंड का उद्घाटन किया। जानकारी के अनुसार 24 दिसंबर 2016 को पीएम ने मेट्रो परियोजना की आधारशिला रखी थी। इस पूरी परियोजना को 11,400 करोड़ रुपये की लागत से बनाया जा रहा है।

मेट्रो परियोजना के उद्घाटन के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ साथ महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और पुणे के मेयर मुरलीधर मोहोल भी मौजूद रहे। बताया जा रहा है कि मेट्रो परियोजना के उद्घाटन से पहले पीएम मोदी ने पुणे नगर निगम परिसर में छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा का अनावरण किया था। बता दें कि छत्रपति शिवाजी महाराज की ये मूर्ति 9.5 फीट ऊंची है और इसको बनाने के लिए 1850 किलोग्राम गन मेटल इस्तेमाल किया गया था।