यूक्रेन में फंसे नागरिकों को भारतीय दूतावास का एक और संदेश, जल्द से जल्द करें…

0
87

रूस के हमले के बाद यूक्रेन में हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। आज इस जंग का 11वां दिन है और अभी इस जंग के रुकने की कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। इस बीच भारत की परेशानी और भी ज्यादा बढ़ गई हैं, क्योंकि अभी भी यूक्रेन में कई भारतीय छात्र मौजूद हैं, जिनकों वापस देश लाने ने भारत सरकार को काफी मुश्किल हो रही है। इस बीच जानकारी मिली है कि भारत सरकार ऑपरेशन गंगा की आखरी उड़ान भरने वाली है। जिसके लिए एक ट्वीट भी जारी कर दिया गया है। इस ट्वीट में बताया गया है कि भारतीय दूतावास ने आज ऑपरेशन गंगा उड़ानों का अंतिम चरण शुरू कर दिया है।

इस बीच भारतीय दूतावास द्वारा आज यूक्रेन में फंसे छात्रों से एक अपील की गई है। भारतीय दूतावास ने छात्रों से मोबाइल नंबर और स्थान का विवरण के साथ तत्काल संपर्क करने की अपील की है। बताया जा रहा है कि कीव स्थित इंडियन एंबेसी ने इसके लिए एक ट्वीट भी किया है। जिसमें उन्होंने गूगल फॉर्म का लिंक भी शेयर किया है। ट्वीट में लिखा गया है कि “सभी भारतीय नागरिक जो अभी भी यूक्रेन में रहते हैं, उनसे अनुरोध है कि वे संलग्न गूगल फ़ॉर्म में निहित विवरण को तत्काल आधार पर भरें।”

जानकारी के अनुसार अब तक ऑपरेशन गंगा के तहत यूक्रेन से 13 हजार से भी ज्यादा नागरिकों को वापस भारत लाया जा चुका है। बता दें कि ऑपरेशन गंगा को सफल बनाने के लिए देश की 6 निजी एयरलाइंस समेत एयरफोर्स अपनी पूरी कोशिश कर रही हैं। इस जंग के कारण भारत के साथ साथ बाकी और देशों का भी काफी नुकसान हो रहा है।