पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी को लेकर पार्टी प्रवक्ता का बड़ा बयान, “हम सभी के लिए अपमान है…”

0
97

शिक्षक बहाली मामले में कथित घोटाले में जांच के दौरान पश्चिम बंगाल के वरिष्ठ नेता और मंत्री पार्थ चटर्जी की गिरफ्तारी के बाद अब पार्टी ने भी सख्त रूप अपना लिया है। दरअसल, इस जांच के दौरान मंत्री की करीबी अर्पिता घोष के घरों में 50 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं। इसके साथ ही उनके दो घरों में 5 किलो से ज्यादा सोना भी बरामद हुआ है। जिसको देखते हुए पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने बयान जारी किया हैं। उनका कहना है कि ये पूरी तृणमूल कांग्रेस के लिए शर्म की बात है।

उन्होंने कहा कि “ये कार्रवाई चिंतन का विषय है। ऐसी घटनाएं पार्टी और पार्टी नेताओं के लिए अपमान और शर्मिंदगी लेकर आईं हैं। वे (पार्थ चटर्जी) ये कह रहे कि मंत्री पद से वो इस्तीफा नहीं देंगे। लेकिन वे पब्लिक डोमेन में ये क्यों नहीं कह रहे कि वो निर्दोष हैं। ऐसा करने से उन्हें क्या रोक रहा है। वे ममता कैबिनेट में कई पदों पर हैं, ऐसे में उन्हें बताना चाहिए कि वे एक प्रभावशाली व्यक्ति होने का टैग कैसे त्यागेंगे।”

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि “पार्थ वाणिज्य और उद्योग, संसदीय मामलों, सूचना प्रौद्योगिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स, सार्वजनिक उद्यम और औद्योगिक पुनर्निर्माण मंत्री हैं। उन्हें प्रवर्तण निदेशालय ने कोलकाता कोर्ट में प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में वर्णित किया है।” गोरतलब हैं कि अभी तक पार्थ चटर्जी ने अपना जुर्म कबूल नहीं किया है और न ही अब तक खुद को निर्दोष साबित कर पाए हैं। वह अपनी गिरफ्तारी के बाद से लगातार एक ही बात बोल रहे हैं। उनका कहना है कि दोष सिद्ध होने तक पार्टी उन्हें मंत्री या अन्य किसी भी पद से नहीं हटाएगी।