CM केजरीवाल की ‘Z+ सुरक्षा’ पर उठाया कांग्रेस MLA ने सवाल, पंजाब सरकार से की ये मांग…

0
21

जिस तरह से दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लोगों में अपनी पकड़ मजबूत करते जा रहे हैं, वैसे वैसे उनके विरोधी भी बढ़ते जा रहे हैं। पंजाब में जीत हासिल करने के बाद से ही उनके विरोधियों ने इजाफा हो गया। बता दें कि विपक्षी दलों के नेताओं ने अब केजरीवाल पर हमला करना शुरू कर दिया है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब सरकार द्वारा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को ‘Z plus’ सुरक्षा दी हुई है। जिसके खिलाफ कांग्रेस विधायक सुखपाल सिंह खैरा ने केजरीवाल को घेरने की कोशिशों में जुट गए हैं। उन्होंने इस मुद्दे को उठाते हुए पंजाब सरकार से केजरीवाल की जेड प्लस सुरक्षा को वापस लेने की मांग की है।

बुधवार को मीडिया को संबोधित करते वक्त उन्होंने इस मुद्दे को उठाया। उन्होंने कहा कि “केजरीवाल को पंजाब पुलिस का जेड प्लस सुरक्षा कवर दिया गया है। पंजाब पुलिस के कमांडो पंजाब के मुख्यमंत्री के आधिकारिक आवास दिल्ली के कपूरथला हाउस में तैनात थे।” उन्होंने बताया कि केजरीवाल को पहले से ही केंद्र द्वारा जेड प्लस सुरक्षा दी हुई है। उन्होंने इस दौरान एक लिस्ट भी पेश की जिसमें जेड प्लस सुरक्षा हासिल लोगों के नाम शामिल हैं। जिनमें से एक अरविंद केजरीवाल भी हैं।

गोरतलब हैं कि उनके इस दावे पर पंजाब पुलिस के प्रवक्ता ने बयान दिया है। उनका कहना है कि “खैरा ने जिस दस्तावेज का हवाला दिया है, पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में पूर्व उपमुख्यमंत्री ओपी सोनी द्वारा दायर एक रिट याचिका का एक हिस्सा है। ये संलग्न दस्तावेज किसी भी तरह से पंजाब पुलिस के आधिकारिक दस्तावेज नहीं हैं। कथित सूची को देखने से साफ जाहिर है कि यह एक टाइप किया हुआ दस्तावेज है, जिसमें कहीं भी कोई हस्ताक्षर, ऑफिशियल स्टैंप या आधिकारिक प्रमाणीकरण नहीं है।”