पाकिस्तान पर हावी हुए हार्दिक पांड्या, इस तरह से पलटी बाजी…

0
21

क्रिकेट में भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला एक ऐसा मुकाबला होता है, जिसको करोड़ों लोग देखते हैं और इसका आनंद लेते हैं। मुकाबले में जीत कोई भी टीम हासिल करें, लेकिन दर्शकों का मनोरंजन भरपूर होता है। कल यानि रविवार के दिन भी एशिया कप के भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में लोगों का भरपूर मनोरंजन हुआ। पूरे मुकाबले की हर एक गेंद को लोगों ने खूब एंजॉय किया। मैच ने कई बार रुख बदला लेकिन अंत में भारत ने जीत हासिल की। इस मुकाबले को भारतीय खिलाड़ी हार्दिक पांड्या ने मजेदार बनाया।

बता दें कि भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। उनका ये फैसला बिलकुल ठीक साबित हुआ। भारत ने पहले गेंदबाजी करने हुए पाकिस्तान के खिलाड़ियों को एक एक कर के ढेर कर दिया। इस दौरान सबसे बड़ा झटका पाकिस्तान को तीसरे ओवर में ही लगा। टीम के कप्तान बाबर आजम के विकेट गिरने से पाकिस्तान की कमर टूट गई थी। फिर भी पाकिस्तान 148 रनों का लक्ष्य देने में सफल रहा।

भारत की जीत में सबसे बड़ा हाथ हार्दिक पांड्या का रहा। पांड्या ने पहले तो केंदबाजी में कमाल दिखाया और फिर बल्लेबाजी में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाई। एक समय पर भारत काफी टेंशन में पहुंच गया था, लेकिन हार्दिक पांड्या ने सारी टेंशन को छूमंतर कर दिया। आखरी 6 गेंदों में 7 रनों की जरूरत थी। गेंदबाजी के लिए मोहममद नवाज आए थे और उन्होंने पहली ही गेंद पर सेट बल्लेबाज रविंद्र जडेजा को बोल्ड कर दिया। जिससे सभी अपना सिर पकड़ कर बैठ गए थे।

दूसरे छोर पर खड़े हार्दिक पांड्या भी अपना सिर पकड़ के बैठ गए। लेकिन फिर बल्लेबाजी करने आए, दिनेश कार्तिक ने अपनी पहली ही गेंद पर एक रन दे दिया और फिर अगली बाल खाली चली गई। ऐसे में अब 3 गेंदों में 6 रनों की जरूरत थी। पांड्या ने अगली ही गेंद पर छक्का मार कर भारत को जीत हासिल करवाई। इस तरह से पांड्या ने मैन ऑफ द मैच का खिताब अपने नाम किया।