ऑनलाइन लहंगा ऑर्डर करना पड़ा महंगा, डूबे 1 लाख रुपए…

0
170

दुनिया भर के साथ साथ अब भारत में भी फ्रॉड के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। हाल ही में साइबर ठगी (Cyber Fraud) का एक और बड़ा मामला सामने आया है। जिसमें एक छात्रा के अकाउंट से करीब 1 लाख रुपए निकाल लिए गए। बता दें कि यह मामला राजस्थान के जोधपुर (Jodhpur) जिले का है। यहां मंडोर थाना इलाके के नागौरी बेरा में रहने वाली एक छात्रा के साथ साइबर ठगी की गई है। इस छात्रा ने ऑनलाइन एक लहंगा ऑर्डर किया था। जिसकी कीमत 199 रुपए थी।

छात्रा के द्वारा लहंगा ऑर्डर करने पर भी लहंगा नहीं आया। तो छात्रा ने कस्टमर केयर से संपर्क किया। जिसके बाद गूगल-पे (Google Pay) के जरिए उसके खाते से 99 हजार से ज्यादा की रकम पार कर दी। जिसको लेकर छात्रा ने मंडोर थाने में मामले में केस दर्ज कराया है। पुलिस को की गई शिकायत के मुताबिक छात्रा ने बताया कि उसने 8 जनवरी को ऑनलाइन एक लहंगा बुक किया था। जिसकी डिलीवरी 9 जनवरी को होनी थी। लेकिन वो नहीं हुई। लहंगे की डिलीवरी न होने पर छात्रा ने गूगल पर कस्टमर केयर पर संपर्क किया।

कस्टमर केयर से संपर्क करने पर उसको बताया गया कि लहंगे का स्टॉक खत्म हो गया है और पैसे रिफंड कर दिए जाएंगे। तब पैसे रिफंड करने के लिए छात्रा ने उस शातिर आरोपी को बताया की वह फोन से ही गूगल पे एकाउंट भेजती है। जिसके बाद उस शातिर आरोपी ने उसके अकाउंट में एक रुपया रिफंड किया और फिर उसको डेबिट कर दिया। बाद में फिर उसने ऐसा ही किया और फिर उस छात्रा के अकाउंट से कुल 95 हजार 874 रुपए निकाल लिए। ये पैसे निकालने के बाद फिर उस शातिर ने छात्रा के अकाउंट से 3 हजार 129 रुपए और निकाले। जिसके बाद छात्रा ने बचे पैसे एक दूसरे अकाउंट में ट्रांसफर कर दिए।