ओडिशा में एक और रूसी नागरिक की मौत, 15 दिन में तीन की जा चुकी जानें

0
32

ओडिशा : यहाँ एक और रूसी नागरिक की मौत का मामला सामने आया है. बीते 15 दिनों में यह तीसरा मामला है. मृतक की पहचान 51 वर्षीय मिल्याकोव सर्गेई के रूप में हुई है. व्यक्ति की लाश जगतसिंहपुर जिले के पारादीप बंदरगाह पर लंगर डाले जहाज में मिली. मौक का कारण हार्ट अटैक बताया गया है. इससे पहले भी राज्य में रूसी सांसद की हार्ट अटैक से ही मौत हुई थी. अब एक और मौत के बाद रहस्य और गहराता जा रहा है.

यह जहाज पारादीप के रास्ते बांग्लादेश के चटगांव बंदरगाह से मुंबई जा रहा था. सुबह करीब 4.30 बजे रूसी नागरिक जहाज के चेंबर में मृत पाया गया. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. इससे पहले ओडिशा में पुतिन के आलोचक पावेल एंटोव (Pavel Antov) की मौत का मामला सामने आया था. इस मामले में यह भी आरोप लगा था कि अंतिम संस्कार से पहले सांसद के विसरा को सुरक्षित नहीं किया गया था और पुलिस ने इसके सैंपल नहीं मांगे थे.

15 दिनों में ओडिशा में तीन रूसी नागरिकों की मौत के मामले सामने आ गए हैं. इससे पहले 24 दिसंबर को सॉसेज टाइकून एंटोव की पिछले शनिवार को होटल की तीसरी मंजिल से गिरकर मौत हो गई थी. इसी होटल में 22 द‍िसंबर को हार्ट अटैक से एक और रूसी पर्यटक की मौत हुई थी. होटल के कर्मचारियों ने कमरे में चारों तरफ शराब की टूटी हुई बोतलें और प्लेटें बिखरी पड़ी होने की बात कही थी.

पुतिन के आलोचक पावेल एंटोव मौत मामले को लेकर राज्य के पुलिस महानिदेशक एसके बंसल ने कहा था कि रूस के एक सांसद सहित दो रूसी नागरिकों की मौत की जांच सीआईडी और अपराध शाखा की टीम कर रही है. बंसल ने कहा कि जांच ‘खुले दिमाग’ से की जा रही है और बताया कि मामले में उन्हें अभी तक किसी प्रकार की गड़बड़ी के सबूत नहीं मिले हैं.