पुलिस थाने में विस्फोट, आत्मघाती हमले में अधिकारी समेत एक की मौत, आठ घायल

0
67

इंडोनेशिया के बांडुंग शहर में एक पुलिस थाने पर आत्मघाती हमलावर ने हमला कर दिया जिससे दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इंडोनेशियाई अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि बांडुंग शहर में एक पुलिस थाने में प्रवेश करने के तुरंत बाद एक संदिग्ध इस्लामिक आतंकवादी विस्फोट से खुद को उड़ा लिया है जिससे दो लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए हैं।

राष्ट्रीय पुलिस के सार्वजनिक सूचना ब्यूरो के प्रमुख अहमद रमजान ने कहा कि बांडुंग पुलिस घटना की जांच के लिए आतंकवाद निरोधी इकाई के साथ समन्वय कर रही है। इंडोनेशिया की आतंकवाद निरोधी एजेंसी (बीएनपीटी) के इब्नू सुहेंद्र ने मेट्रो टीवी को बताया कि इस्लामिक स्टेट से प्रेरित जमाह अंशारुत दौलाह (जेएडी) समूह हमले के पीछे हो सकता है।

उन्होंने कहा कि JAD ने इंडोनेशिया में इसी तरह के हमले किए थे। पश्चिम जावा पुलिस के एक प्रवक्ता इब्राहिम टोम्पो ने मेट्रो टीवी पर संवाददाताओं को बताया कि हमले में संदिग्ध अपराधी और एक अधिकारी की मौत हो गई और अधिकारियों और एक नागरिक सहित आठ अन्य घायल हो गए। मेट्रो टीवी के फुटेज में पुलिस स्टेशन को नुकसान, जमीन पर इमारत से कुछ मलबा और घटनास्थल से धुआं उठते देखा जा सकता है।

इस्लामिक आतंकवादियों ने हाल के वर्षों में दुनिया के सबसे बड़े मुस्लिम बहुल देश में चर्चों, पुलिस स्टेशनों और विदेशियों द्वारा अक्सर आने वाले स्थानों सहित हमलों को अंजाम दिया है। उग्रवादियों पर नकेल कसने के प्रयासों में, JAD से जुड़े आत्मघाती बम विस्फोटों के बाद इंडोनेशिया ने एक सख्त नया आतंकवाद विरोधी कानून बनाया।